Breaking News Updates: सोनिया गांधी के आवास पर बैठक खत्म, सचिन पायलट बोले- 2023 में राजस्थान फिर जीतेंगे
topStorieshindi

Breaking News Updates: सोनिया गांधी के आवास पर बैठक खत्म, सचिन पायलट बोले- 2023 में राजस्थान फिर जीतेंगे

Live Updates and Breaking News of 29th September 2022: देश और दुनिया की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए...

Breaking News Updates: सोनिया गांधी के आवास पर बैठक खत्म, सचिन पायलट बोले- 2023 में राजस्थान फिर जीतेंगे
LIVE Blog
29 September 2022
21:48 PM

सोनिया गांधी के आवास पर बैठक खत्म

सोनिया गांधी के आवास पर चल रही कांग्रेस की जरूरी बैठक खत्म हो गई है. बैठक के बाद सचिन पायलट ने कहा कि  सोनिया गांधी जी से हमने बात की है. उन्होंने हमारी सारी बातों को सुना. हम सब चाहते हैं कि 2023 का विधानसभा चुनाव हम मिलकर लड़े. हमें यकीन है कि हम दोबारा कांग्रेस की सरकार बनाएंगे. मेरी पहली प्राथमिकता राजस्थान है.

21:02 PM

दिल्ली में कांग्रेस की बैठक जारी

दिल्ली में सोनिया गांधी के घर पर कांग्रेस की जरूरी बैठक चल रही है. इस बैठक में राजस्थान की सियासत को लेकर मंथन चल रहा है. बैठक में अशोक गहलोत, सचिन पायलट, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी मौजूद है. इसके अलावा इस मीटिंग में वर्चुअल तरीके से राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल भी जुड़ हैं.

20:19 PM

राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट दिल्ली दौरे पर हैं. वह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे हैं. इससे पहले आज दोपहर में सीएम गहलोत और सोनिया गांधी के बीच करीब 1.30 घंटे बैठक चली थी. 

19:47 PM

PM मोदी ने किया राष्ट्रीय खेलों का शुभारंभ

गुजरात के अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि ये देश का सबसे बड़ा खेल उत्सव है. उन्होंने कहा, 'जब आयोजन इतना अद्भुत और अद्वितीय हो, तो उसकी ऊर्जा ऐसी ही असाधारण होगी.'

19:14 PM

सोनिया गांधी से मिलेंगे सचिन पायलट

राजस्थान की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. थोड़ी देर में कांग्रेस नेता सचिन पायलट पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की थी.

18:50 PM

श्रीकांत त्यागी के समर्थन में धरना देना पड़ा महंगा

नोएडा में श्रीकांत त्यागी के परिवार के समर्थन में धरना देने वालों के ऊपर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर किया है. त्यागी के समर्थन में किसान नेता मांगे राम समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. ये धरना नोएडा के ग्रैंड ओमेक्स के बाहर चल रहा था. पुलिस ने धारा 188,147,341 और अपराधिक कानून की धारा 7 के तहत फेस 2 थाने में मुकदमा दर्ज किया है.

18:19 PM

अंकिता हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य का परिवार लापता

अंकिता भंडारी हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य का परिवार गायब हो गया है. घर पर ताले लगे मिले हैं. पुलिस परिवार की तलाश करने में जुट गई है. 

17:57 PM

केसी वेणुगोपाल का बड़ा बयान 

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर कल तक स्थिति साफ हो जाएगी. राजस्थान के मुख्यमंत्री पद को लेकर वेणुगोपाल ने कहा कि इस मामले में 1-2 दिन में फैसला हो जाएगा. 

16:31 PM

ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष की अर्जी पर फैसला सुरक्षित

ज्ञानवापी मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है. वाराणसी कोर्ट में इस मामले में गुरुवार को सुनवाई हुई. कोर्ट ने हिंदू पक्ष की अर्जी पर अपना फैसला सुरक्षित रखा है.

14:45 PM

मैं चुनाव नहीं लड़ूंगा- अशोक गहलोत

सोनिया गांधी से मुलाकात करने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उन्होंने सोनिया गांधी से पूरी बात की. उन्होंने कहा, 'जो हुआ उसके लिए मैंने सोनिया गांधी से माफी मांगी. जो हुआ उससे मुझे दुख पहुंचा' 

14:10 PM

पीएम मोदी का भावनगर में रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) गुजरात के भावनगर में रोड शो कर रहे हैं. पीएम मोदी के स्वागत में भारी संख्या में लोग पहुंचे हैं और सड़क के दोनों किनारे लोगों की भारी भीड़ है. बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने सूरत में रोड शो किया था और फिर कई विकास परियोजनाओं का परियोजनाओं की आधारशिला रखी.

13:19 PM

सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मिलने 10 जनपथ स्थित उनके आवास पहुंचे. बैठक में वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल भी मौजूद हैं.

12:58 PM

अखिलेश यादव लगातार तीसरी बार चुने गए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

लखनऊ में आयोजित समाजवादी पार्टी के 'राष्ट्रीय सम्मेलन' में अखिलेश यादव को लगातार तीसरी बार पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है. इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि बाबा साहेब और डॉ. राम मनोहर लोहिया के सिद्धांतों पर चलने वाले लोगों के साथ जुड़ कर हम लोग संविधान और लोकतंत्र को बचाने का काम करें. जिन शक्तियों से हमें संघर्ष करना है वो लगातार झूठ का सहारा ले रहे हैं.'

12:17 PM

ड्रग्स नेटवर्क के खिलाफ सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई

ड्रग्स नेटवर्क के खिलाफ सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत 6 राज्यों में छामारी चल रही है. सीबीआई की रेड दिल्ली के अलावा पंजाब, हिमाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और मणिपुर में चल रही है.  छापेमारी की कार्रवाई में अब 175 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

12:05 PM

पीएम मोदी ने सूरत में दिया 4 P का मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात दौरे के दौरान राज्य को कई विकास परियोजनाओं की सौगात दी. इस दौरान उन्होंने सूरत में जनसभा को संबोधित करते हुए 4पी का मंत्र दिया. पीएम मोदी ने कहा, 'इस सदी के शुरुआती दशकों में जब दुनिया में 3-P यानी Public Private Partnership की चर्चा होती थी, तब मैं कहता था कि सूरत 4-P का उदाहरण है. 4-P यानी People, Public, Private Partnership. यही मॉडल सूरत को विशेष बनाता है.'

11:04 AM

सूरत में रोड शो कर रहे हैं PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 2 दिनों के गुजरात दौरे पर हैं और सूरत में रोड शो कर रहे हैं, जहां भारी संख्या में लोग पहुंचे हैं. पीएम मोदी विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी गुजरात को 29 हजार 600 करोड़ की सौगात देंगे. पीएम मोदी सूरत के अलावा भावनगर में मेगा रोड शो करेंगे. इसके बाद आज शाम 7 बजे अहमदाबाद में नेशनल गेम्स का उद्घाटन करेंगे और फिर रात 9 बजे नवरात्रि फेस्टिवल में भी शामिल होंगे.

09:54 AM

24 घंटे में 4272 लोग कोरोना संक्रमित

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 4,272 नए मामले सामने आए हैं जबकि इस दौरान 4,474 लोग ठीक हुए. देश में कोविड-19 के 40,750 एक्टिव मरीज मौजूद हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

08:11 AM

अशोक गहलोत की 11 से 2 बजे के बीच होगी सोनिया गांधी से मुलाकात

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की आज (29 सितंबर) कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात होगी. सूत्रों के अनुसार, दोनों के बीच मुलाकात 11 से दोपहर 2 बजे के बीच हो सकती है और इस दौरान सीनियर नेता एके एंटनी भी बैठक में मौजूद रहेंगे. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर चर्चा होगी और सीएम गहलोत राजस्थान के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर विस्तृत जानकारी देंगे.

07:05 AM

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में 8 घंटे में दूसरा धमाका

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में एक और धमाका हुआ है और इससे इलाके में दहशत का माहौल है. उधमपुर में पिछले 8 घंटे में यह दूसरा बड़ा धमाका है. इससे पहले कल देर रात उधमपुर में पेट्रोल पंप का पास खड़े खाली बस के अंदर जोरदार धमाका हुआ था, जिसमें 3 लोग घायल हुए थे. अब दूसरा धमाका भी बस के अंदर हुआ है, जिसको लेकर आतंकी हमले की आशंका जताई जा रही है और सुरक्षा बलों ने जांच तेज कर दी है. इसके साथ ही इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

06:17 AM

आज सोनिया गांधी से मिलेंगे अशोक गहलोत 

राजस्थान में जारी सियासी घमासान लगातार बढ़ता जा रहा है. सचिन पायलट गुट से बढ़ती कड़वाहट के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली पहुंच गए हैं और आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 30 सितंबर तक नामांकन होने हैं. इस बीच शशि थरूर और अशोक गहलोत के बाद अब दिग्विजय सिंह भी दौड़ में शामिल हो गए हैं.

06:14 AM

गुजरात दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज (29 सितंबर) दो दिनों के गुजरात दौरे पर जाएंगे. पीएम मोदी चुनावों से पहले राज्य को 29 हजार करोड़ रुपये के परियोजनाओं की सौगात देंगे और कई बड़े प्रोजेक्ट के उद्घाटन करेंगे. इसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

06:11 AM

PFI बैन पर सियासत जारी

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर प्रंतिबंध लगाए जाने को लेकर सियासी आरोप-प्रत्यारोप जारी है. इस बीच अधिकारियों ने PFI पर देश के सेकुलर ताने-बाने को तोड़ने की साजिश रचने का दावा किया है. बैन को लेकर शफीकुर रहमान ने मुस्लिमों के लिए काम करने की वजह से बैन करने का आरोप लगाया. लालू यादव के आरोप पर सुशील मोदी ने पलटवार किया है और कहा है कि RSS से PFI की तुलना  करने वाले आतंकी संगठनों के साथ हैं.

06:03 AM

पाबंदी के बाद PFI पर डिजिटल स्ट्राइक

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI)  पर 5 साल की पाबंदी के बाद ट्विटर ने संस्था और उससे जुड़े नेताओं के भारत में चल रहे अकाउंट बंद कर दिए हैं. ट्विटर ने दुष्प्रचार रोकने के लिए कसा शिकंजा कसा है.

06:00 AM

उधमपुर में बस में जोरदार धमाका

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में पेट्रोल पंप के पास खाली बस में जोरदार धमाके में दो कंडक्टर घायल हो गए हैं. आतंकी साजिश की आशंका के बाद जांच शुरू कर दी गई है. इस बीच पूंछ में आईईडी (IED) के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया गया है, जिससे पूछताछ जारी है.

Trending news