Daily News Brief: अग्निपथ योजना पर सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- किसी के बहकावे में न आएं छात्र
Advertisement

Daily News Brief: अग्निपथ योजना पर सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- किसी के बहकावे में न आएं छात्र

Daily News Brief: अग्निपथ योजना पर सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा- किसी के बहकावे में न आएं छात्र
LIVE Blog
16 June 2022
15:36 PM

शेयर बाजार में हाहाकार, 52 हफ्ते के न‍िचले स्‍तर पर सेंसेक्‍स

फेडरल र‍िजर्व की तरफ से ब्‍याज दर में र‍िकॉर्ड बढ़ोतरी और मंदी की आशंका से गुरुवार को शेयर बाजार ग‍िरकर 52 हफ्ते के न‍िचले स्‍तर पर पहुंच गया. कारोबारी सत्र के अंत में सेंसेक्‍स 1045.60 अंक टूटकर 51,495.79 पर बंद हुआ. वहीं, 331.55 प्‍वाइंट टूटकर 15,360.60 अंक के स्‍तर पर आ गया.

 

14:38 PM

किसी के बहकावे में न आएं युवा: सीएम योगी

अग्निपथ योजना पर देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इस बीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्रों से किसी के बहकावे में न आने की अपील की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'अग्निपथ योजना' आपके जीवन को नए आयाम प्रदान करने के साथ ही भविष्य को स्वर्णिम आधार देगी. आप किसी बहकावे में न आएं.'

13:51 PM

अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन तेज

अग्निपथ योजना के विरोध में देश भर में प्रदर्शन हो रहे हैं. बिहार के नवादा में प्रदर्शनकारी छात्रों ने बीजेपी ऑफिस में आग लगा दी. हरियाणा में भी छात्र प्रदर्शन करते दिख रहे हैं.

12:33 PM

बुलडोजर एक्शन पर 3 दिन में जवाब दे यूपी सरकार- SC

बुलडोजर एक्शन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा है. इस मामले में अगले हफ्ते सुनवाई होगी. अभी बुलडोजर एक्शन पर रोक नहीं लगेगी.

12:07 PM

हिमाचल के धर्मशाला में पीएम मोदी का रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश दौरे पर हैं. वो हिमाचल के धर्मशाला में रोड शो कर रहे हैं. इस दौरान लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया है.

11:19 AM

हिंसा के खिलाफ VHP का प्रदर्शन

यूपी के कई स्थानों पर बीते शुक्रवार को भड़की हिंसा के खिलाफ अब विश्व हिंदू परिषद प्रदर्शन कर रहा है. कानपुर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ कर विरोध प्रदर्शन किया. वहीं, जालौन में भी हिंदू संगठन के लोगों ने धरना दिया.

10:11 AM

अग्निपथ योजना का बिहार में विरोध

केंद्र सरकार की सेना में भर्ती को लेकर अग्निपथ योजना का बिहार में कई जगहों पर विरोध हो रहा है. बिहार के आरा, जहानाबाद, मुंगेर और नवादा इलाकों में आगजनी और पत्थरबाजी की खबरें सामने आईं.

09:08 AM

जुमे की नमाज से पहले यूपी में अलर्ट

यूपी में जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. संवेदनशीन इलाकों में PAC की 130, RAF की 10 कंपनियां तैनात की गई हैं. विरोध की आशंका वाले जिलों में अतिरिक्त पुलिस की तैनात की गई है. पिछले हफ्ते भड़की हिंसा में अब तक राज्य से 357 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

09:08 AM

लेन-देन की जानकारी नहीं- राहुल गांधी

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से जब कंपनी के ट्रॉजेक्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मोतीलाल वोरा जो पार्टी के कोषाध्यक्ष थे वो ये काम देखा करते थे. उन्होंने कहा कि उन्हें इस लेन देन के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

08:33 AM

यूपी में बुलडोजर एक्शन के खिलाफ SC में सुनवाई

उत्तर प्रदेश में बुलडोजर एक्शन के खिलाफ जमीयत-उलेमा-ए-हिंद की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. याचिका में यूपी में बुलडोजर एक्शन को रोकने और जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की गई है.

06:55 AM

अमेरिकी फेडरल रिजर्व की बड़ी घोषणा

अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों में 0.75 फीसदी की बढ़ोत्तरी की घोषणा की है. यह 28 साल में सबसे बड़ा इजाफा है. अमेरिका में मुद्रास्फीति 40 साल में अपने उच्चतम स्तर पर है. महंगाई पर काबू पाने के लिए अमेरिका के केंद्रीय बैंक ने यह कदम उठाया है. 
 

06:49 AM

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ

हरियाणा पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को ट्रांजिट रिमांड पर पूछताछ के लिए दिल्ली से लाई पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर से 5 घंटे 37 मिनट तक पूछताछ की गई, जिसको मिनट टू मिनट रिकॉर्ड किया गया. पूछताछ के दौरान उससे 34 सवाल पूछे गए, लेकिन बिश्नोई ने सभी सवालों के गोलमोल जवाब ही दिए. आरोपी का एक भी जवाब संतोषजनक नहीं था और वह पुलिस को इंटेरोगेशन के पूरे समय बरगलाता ही रहा.

06:23 AM

आज देशभर में प्रर्दशन करेगी कांग्रेस

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ED की तीसरे दिन की पूछताछ खत्म हो चुकी है. उन्हें शुक्रवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है. कल दिल्ली पुलिस द्वारा कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर नेताओं से मारपीट के बाद आद देशभर में पार्टी नेता राजभवन का घेराव करेंगे.

Trending news