93 साल के हुए LK Advani, पीएम मोदी समेत कई हस्तियों ने दी जन्मदिन की बधाई

बीजेपी (BJP) के दिग्गज वेटर्न नेता लालकृष्ण आडवाणी ( LK Advani) रविवार को 93 साल के हो गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narender Modi) समेत उनके कैबिनेट सहयोगियों और कई बड़े नेताओं ने उनके जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी है. 

93 साल के हुए LK Advani, पीएम मोदी समेत कई हस्तियों ने दी जन्मदिन की बधाई
फाइल फोटो

नई दिल्ली: बीजेपी (BJP) के दिग्गज वेटर्न नेता लालकृष्ण आडवाणी ( LK Advani) रविवार को 93 साल के हो गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narender Modi) समेत उनके कैबिनेट सहयोगियों और कई बड़े नेताओं ने उनके जन्मदिन पर उन्हें बधाई दी है. 

पीएम मोदी ने दी बीजेपी के 'लौह पुरुष' को बधाई
पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि,'भाजपा को जन-जन तक पहुंचाने के साथ देश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले श्रद्धेय श्री लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई. वे पार्टी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के साथ ही देशवासियों के प्रत्यक्ष प्रेरणास्रोत हैं. मैं उनकी लंबी आयु और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करता हूं.'

गृह मंत्री अमित शाह ने भी दी जन्मदिन की बधाई
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करके लालकृष्ण आडवाणी को बधाई दी. अमित शाह ने कहा, 'आदरणीय आडवाणी जी ने अपने परिश्रम और निस्वार्थ सेवाभाव से न सिर्फ देश के विकास में अहम योगदान दिया बल्कि भाजपा की राष्ट्रवादी विचारधारा के विस्तार में भी मुख्य भूमिका निभाई. उनके जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएँ देता हूँ और ईश्वर से उनके अच्छे स्वास्थ्य व दीर्घायु की कामना करता हूँ.'

बीजेपी को राष्ट्रीय राजनीति की प्रमुख पार्टी बनाया
बता दें कि लालकृष्ण आडवाणी का जन्म 8 नवम्बर 1927 को हुआ था. उन्हें बीजेपी को भारतीय राजनीति में एक प्रमुख पार्टी बनाने का श्रेय दिया जाता है वे कई बार भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं. जनवरी 2009 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने लोकसभा चुनावों को आडवाणी के नेतृत्व में लड़ने तथा जीत होने पर उन्हें प्रधानमंत्री बनाने की घोषणा की थी. उन्हें कभी पार्टी का कर्णधार, कभी लौह पुरुष तो कभी पार्टी का असली चेहरा कहा गया. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.