पाकिस्तान ने दिखा दी औकात, LoC पर की गोलीबारी, इंडियन आर्मी ने दिया करारा जवाब
Advertisement
trendingNow12313933

पाकिस्तान ने दिखा दी औकात, LoC पर की गोलीबारी, इंडियन आर्मी ने दिया करारा जवाब

LoC Border: पहले पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी शुरू की. भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की. हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और गोलीबारी जल्द ही थम गई. फिलहाल सीमा पर सब कुछ शांत बताया गया है.

पाकिस्तान ने दिखा दी औकात, LoC पर की गोलीबारी, इंडियन आर्मी ने दिया करारा जवाब

India- Pakistan Border: अपनी नापाक हरकतों के चलते दुनियाभर में मशहूर पाकिस्तान फिर हिमाकत की है. भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव सामने आया है. शुक्रवार देर रात भारत और पाकिस्तान की सीमा पर गोलीबारी हुई. सेना के सूत्रों के मुताबिक, पहले पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी शुरू की. भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की. हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और गोलीबारी जल्द ही थम गई. फिलहाल सीमा पर सब कुछ शांत बताया गया है.

घटना नियंत्रण रेखा पर हुई

असल में जानकारी के मुताबिक यह घटना नियंत्रण रेखा पर हुई है. अभी सेना के सूत्रों के हवाले से इतनी ही खबर बताई गई है कि मामला शांत हो गया है. भारत हमेशा से ही सीमा पर शांति चाहता रहा है, लेकिन पाकिस्तान बार-बार सीमा का उल्लंघन कर भारत को उकसाता रहता है. पाकिस्तान न केवल सीमा पर गोलीबारी करता है, बल्कि आतंकवादियों को भी भारत में घुसपैठ कराने में मदद करता है.

आतंकवाद का समर्थक PAK

पाकिस्तान को लंबे समय से आतंकवाद का समर्थक माना जाता रहा है. कई आतंकी संगठन, जैसे कि लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद, पाकिस्तान में पनपते हैं और भारत में आतंकी हमले करते हैं. हालांकि भारतीय सेना हमेशा ही मुंहतोड़ जवाब देती आई है. 

भारतीय सेना सीमा पर सतर्क

इससे पहले, फरवरी 2024 को भी भारत-पाकिस्तान सीमा पर गोलीबारी हुई थी. उस समय भी पाकिस्तानी सेना ने ही गोलीबारी शुरू की थी. भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सैनिकों को खदेड़ दिया था. फिलहाल पिछली गोलीबारी के बाद से ही सीमा पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. भारतीय सेना सीमा पर पूरी तरह सतर्क है और किसी भी तरह की आतंकी गतिविधि को नाकाम करने के लिए तैयार है.

TAGS

Trending news