गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में हुई बुजुर्ग अब्दुल समद की पिटाई (Abdul Samad Beating Case) के मामले में पुलिस ने ट्विटर इंडिया (Twitter India) के मैनेजिंग डायरेक्टर को नोटिस भेजा था, जिसका जवाब आ गया है. ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि वो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जांच में जुड़ सकते हैं.


ट्विटर इंडिया ने नोटिस के जवाब में क्या कहा?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा कि जो विवाद हुआ, उस मामले से हमारा कोई लेना-देना नहीं है. हम इस टॉपिक को डील नहीं करते हैं. लेकिन अब गाजियाबाद पुलिस (Ghaziabad Police) ट्विटर इंडिया को दोबारा नोटिस भेजने की तैयारी में है क्योंकि वो मैनेजिंग डायरेक्टर के जवाब से सुंतष्ट नहीं है.


ये भी पढ़ें- सुपरफास्ट स्पीड के लिए जोमैटो बॉय को इनाम में मिली बाइक, इतने कम समय में पहुंचाया था ऑर्डर


जादुई ताबीज के चक्कर में हुई थी बुजुर्ग की पिटाई


बता दें कि बीते 5 जून को गाजियाबाद में जादुई ताबीज के चक्कर में कुछ लोगों ने एक बुजुर्ग अब्दुल समद की पिटाई कर दी थी. जिसके बाद समाजवादी पार्टी के नेता उम्मेद पहलवान ने उसके साथ फेसबुक लाइव किया था और दंगा भड़काने की कोशिश की थी. उम्मेद ने अब्दुल समद को हाईजैक कर लिया था, जिसके बाद वीडियो में पिटाई की वजह को सांप्रदायिक बताया गया था. अब्दुल समद ने झूठ बोला कि जय श्री राम नहीं कहने पर उसकी पिटाई हुई. फिर उम्मेद ने दूसरे समुदाय को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी.


ट्विटर ने फेक न्यूज फैलाने वालों पर नहीं की कार्रवाई


जिसके बाद कुछ पत्रकारों समेत कई लोगों ने ट्विटर पर इस वीडियो की सच्चाई जाने बिना फेक न्यूज फैलाई थी. इस पर ट्विटर ने कोई कार्रवाई नहीं की थी. फिर इस मामले में पुलिस ने ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर सहित 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी.


ये भी पढ़ें- क्या GF के साथ पहली डेट पर लड़के को ही बिल चुकाना चाहिए? जानिए एक्सपर्ट की अहम राय


गौरतलब है कि गाजियाबाद पुलिस ने इस मामले में शनिवार को दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल के पास से आरोपी उम्मेद पहलवान को गिरफ्तार किया था. पुलिस की पूछताछ में उम्मेद ने बताया कि उसने आगामी विधान सभा चुनाव और नगरपालिका चुनाव में टिकट हासिल करने के लिए ऐसा किया था.


LIVE TV