कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर की लूट, सर्जन बोले- हालात नहीं बदले तो बंद कर देंगे इलाज
Advertisement

कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर की लूट, सर्जन बोले- हालात नहीं बदले तो बंद कर देंगे इलाज

ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे लोगों के परिजन ऑक्सीजन सिलेंडर लूट रहे हैं. इस लूट की वजह से वार्डो में आक्सीजन की सप्लाई प्रभावित होने पर आई सी यू वार्ड में भर्ती मरीजों की जान पर आफत बन सकती है. 

कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन सिलेंडर की लूट, सर्जन बोले- हालात नहीं बदले तो बंद कर देंगे इलाज

नई दिल्ली: दमोह में उपचुनाव की वोटिंग (Voting) के बाद तेजी से बड़े कोरोना (Corona) संक्रमण ने हालात भयावह कर दिए है और जो तश्वीरें सामने आ रही हैं वो हिला कर रख देने वाली हैं. बेकाबू हो रहे हालातों के बीच अब आम आदमी लूटमार पर आमादा है तो इन हालातों में डॉक्टर्स (Doctors) और पेरा मेडिकल स्टाफ (Medical) काम बंद करने की धमकी दे रहा है. 

रात के वक्त ऑक्सीजन (Oxygen) स्टोर रूम से मरीजों के तीमारदार सिलेंडर लूट रहे हैं. ये आलम दमोह के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल का है जहां कोविड के मरीज लबालब भरे पड़े हैं और ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे लोगों के परिजन ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen Cylinder) लूट रहे हैं. बीते दो दिनों से जिला अस्पताल में सिलेंडर की लूट ऐसे ही हो रही है और इस लूट की वजह से वार्डो में आक्सीजन की सप्लाई प्रभावित होने पर आई सी यू वार्ड में भर्ती मरीजों की जान पर आफत बन सकती है. 

मंगलवार की देर रात यहां ऐसी ही लूट मार हुई और तीमारदारों ने पैरा मेडिकल स्टाफ से बदसलूकी की और स्टाफ और डॉक्टर्स ने काम करना बंद कर दिया. जिसके बाद हालात बिगड़ रहे थे लेकिन नर्सिंग स्टाफ और डॉक्टर्स ने मानवीयता का परिचय देते हुए कुछ मिनिटों बाद फिर काम शुरू कर दिया. मौके पर अस्पताल की सिविल सर्जन और सी एम एच ओ को आना पड़ा. 

ये भी पढ़ें, Delhi: मजदूरों को 5 हजार रुपये देगी Arvind Kejriwal सरकार, Lockdown में नहीं होगी परेशानी

सोमवार को भी इसी तरह की स्थिति बनी थी जिसके बाद सिविल सर्जन ने अस्पताल परिसर और खास तौर पर ऑक्सीजन स्टोर रूम में सुरक्षा की मांग की थी लेकिन एस पी ने ध्यान नही दिया जिसके बारे में सिविल सर्जन चीख चीख कर बताती रही. इन हालातों को देखकर अब सिविल सर्जन कह रही है कि ऐसा हुआ तो वो काम बंद कर देंगी  हालांकि जिले के कलेक्टर का कहना है कि घटना के बाद निर्णय लिया गया है कि ऐसे लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराया जाएगा.

Trending news