महाकाल के दर्शन के लिए नहीं देने होंगे 100 रुपये, मंदिर समिति ने बदला फैसला
Advertisement

महाकाल के दर्शन के लिए नहीं देने होंगे 100 रुपये, मंदिर समिति ने बदला फैसला

  पिछले दिनों ज्योतिर्लिग महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए तत्काल बुकिंग की व्यवस्था शुरू की गई थी. इसके तहत श्रद्धालु मंदिर पहुंचने के बाद दर्शन के लिए तत्काल अनुमति प्राप्त कर सकते थे. हालांकि इसके लिए उन्हें 100 रुपये का शुल्क चुकाने का प्रावधान था.

फाइल फोटो

उज्जैन:  पिछले दिनों ज्योतिर्लिग महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए तत्काल बुकिंग की व्यवस्था शुरू की गई थी. इसके तहत श्रद्धालु मंदिर पहुंचने के बाद दर्शन के लिए तत्काल अनुमति प्राप्त कर सकते थे. हालांकि इसके लिए उन्हें 100 रुपये का शुल्क चुकाने का प्रावधान था. लेकिन मंदिर की व्यवस्थाओं को लेकर लगातार विरोध किया जा रहा था. जिसके बाद महाकाल मंदिर समिति ने अपना फैसला बदल दिया है. इसके तहत 100 रुपये वाली व्यवस्था बंद कर दी गई है. अब दर्शन के लिए 100 रुपए का टिकट नहीं लगेगा.

आपको बता दें कि विश्व प्रसिद्ध बाबा महाकालेश्वर मंदिर की व्यवस्थाओं को लेकर शयन आरती भक्त परिवार धरने पर बैठ गया था. शिव मंत्र के जाप के साथ भक्त परिवार मांग कर रहा था कि 101 रुपये शुल्क जो भक्तों से लिया जा रहा है उसे तत्काल खत्म किया जाए.

ये भी पढ़ें: जब जनता के बीच घुटनों के बल बैठ गए सीएम शिवराज, हाथ जोड़कर कहा…

बाबा महाकाल को पैसों की जरूरत नहीं
जनप्रतिनिधि अनिल फिरोजिया और शयन आरती भक्त परिवार का कहना था कि हमसे बिना पूछे ये नियम तय किए गए हैं. बाबा महाकाल को पैसों की जरूरत नहीं है. बाबा की कृपा सब पर खूब बनी हुई है. विरोध सिर्फ 100 रुपए शुल्क का है, जिसका हम विरोध करते है.

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news