छत्तीसगढ़: 100 रुपये में बेच रहे थे 200 रुपये का नोट कि तभी...
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh375996

छत्तीसगढ़: 100 रुपये में बेच रहे थे 200 रुपये का नोट कि तभी...

छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की पुलिस ने दो लोगों को 200 रुपए के 190 नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी नकली नोट को आधी कीमत पर बेचने के लिए बाजार में ग्राहक को ढूंढ़ रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

छत्तीसगढ़ में 200 रुपए के 190 नकली नोट के साथ 2 गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक फोटो)

रायपुर : नोटबंदी के बाद जैसे ही नए नोट बाजार में आए, लोगों में इन नोटों को संजोकर रखने की लालसा बढ़ गई. हालांकि, 500 और 2000 के नोटों की संख्या बढ़ जाने से अब लोग इन्हें संजोकर नहीं रखते, लेकिन 50 और 200 रुपए का मिलना बाजारों में अब भी मुश्किल है. 50 और 200 रुपए के नोट को लोग अपने पर्स में संजोकर रखना चाहते हैं. लोगों की इसी सोच का फायदा उठाने के लिए बाजार में ऐसे गिरोह सक्रिय हो रहे हैं जो उन्हें नए नोट दिलाने के बहाने नकली नोट थमाने में लगा हुआ है. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पुलिस ने ऐसे ही दो लोगों को हिरासत में लिया है, जो बाजार में 200 रुपये के नकली नोट बेचने का गोरखधंधा कर रहे थे.

  1. 200 रुपए के 190 नकली नोट के साथ दो गिरफ्तार
  2. ओडिशा से नकली नोट लेकर आए थे दोनों युवक
  3. आधी कीमत पर बेचने के लिए थी ग्राहकों की तलाश

रंगे हाथों पुलिस ने किया गिरफ्ता
जशपुर जिले की पुलिस ने दो लोगों को 200 रुपए के 190 नकली नोट के साथ गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी नकली नोट को आधी कीमत पर बेचने के लिए बाजार में ग्राहकों की तलाश कर रहे थे. इसी दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया. जशपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने बताया कि जिले की फरसाबहार थाने की पुलिस ने नकली नोट को सामान खरीदने और अन्य लोगों से एक्सचेंज करने के लिए यह चोर कोशिश कर रहे थे कि तभी पुलिस अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में लिया.  अधिकारी के मुताबिक पुलिस ने दोनों चोरों के पास से 200 रुपए के 190 नकली नोट जब्त किए हैं.

गुप्त सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शुक्रवार देर शाम पुलिस को सूचना मिली थी कि दो लोग मोटरसइकिल पर सवार होकर नकली नोट चलाने के लिए बाजार में घूम रहे हैं इसके बाद पुलिस को इसकी जांच के लिए भेजा गया. उसके बाद  पुलिस ग्राहक बनकर आरोपियों के पास पहुंची और जैसे ही उन्होंने 200 रुपए के नकली नोट को निकाला पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

दिल्ली में जब्त की किए गए सबसे अधिक नकली नोट

ग्राहक बनकर पुलिस ने पकड़ा
दोनों को गिरफ्तार कर उनसे नकली नोट जब्त कर लिया गया.पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ओंकार यादव (29 वर्ष) सरगुजा जिले का और सुरेश श्रीवास (24 वर्ष) जशपुर जिले का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह ओडिशा से नकली नोट लेकर आए थे और यहां चलाने की कोशिश कर रहे थे. 

Trending news