छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका, नए मामले आपको कर सकते हैं हैरान
X

छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका, नए मामले आपको कर सकते हैं हैरान

छत्तीसगढ़ में एक ही दिन में कोरोना के दो हजार से ज्यादा नए मरीज मिले हैं. माना जा रहा है कि राज्य में कोरोना की दूसरी लहर आ गयी है. लिहाजा प्रशासन ने लोगों से सावधानियां बरतने की अपील की है. 

छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका, नए मामले आपको कर सकते हैं हैरान

रायपुरः छत्तीसगढ़ में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. प्रदेश में एक ही दिन में कोविड-19 के 2048 मरीज मिले हैं. जबकि पिछले 24 घंटे में 14 मरीजों की मौत हो गयी. लिहाजा कोरोना के बढ़ते मामलों से प्रशासन की परेशनियां बढ़ गयी है. 

कोरोना की दूसरी लहर 
छत्तीसगढ़ में 2 हजार से भी ज्यादा मरीज मिलने के बाद राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 2,15,413 पहुंच गयी है. माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर आ गयी है. जिससे यहां तेजी से मरीज बढ़ रहे हैं. लिहाजा प्रशासन ने अस्पताल में व्यवस्थाएं बढ़ाने की बात कही है. अब तक 1170 लोगों ने होम आइसोलेशन को कंप्लीट कर लिया है. बुधवार को 232 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्च किया गया था. 

18 हजार से ज्यादा एक्टिव मरीज 
छत्तीसगढ़ में इस वक्त 18 हजार से ज्यादा एक्टिव मरीज हैं. जिनमें से कुछ मरीज अस्पताल में भर्ती है तो कुछ मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन के जरिए किया जा रहा है. फिलहाल छत्तीसगढ़ में 1,93,997 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. जिनमें से 82,589 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज हुए और 1,11,408 लोगो ने किया होम आइसोलेशन में रहकर ही कोरोना से जंग जीती. 

लोगों से सावधानी बरतने की अपील
प्रशासन ने राज्य में लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. बढ़ते कोरोना के मामलों को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. जबकि प्रशासन ने अपील की है जब बेहद जरुरी काम हो तभी घरों से बाहर निकले. ताकि लोग कोरोना से सुरक्षित रहे. 

ये भी पढ़ेंः इंदौर के एक ज्वेलरी शोरूम में फूटा कोरोना बम, एक साथ 20 कर्मचारी आए पॉजिटिव

WATCH LIVE TV

Trending news