दंतेवाड़ा पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान महिला समेत 3 इनामी नक्सलियों को किया गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार, मलांगिर एरिया कमेटी का एलजीएस डिप्टी कमांडर हड़मा मड़काम उर्फ बुधरा, प्लाटून नम्बर 26 की सदस्या कोसी उर्फ शांति और डीएकेएमएस अध्यक्ष देवा मड़काम उर्फ दिलीप को गिरफ्तार किया गया है.

दंतेवाड़ा पुलिस ने एनकाउंटर के दौरान महिला समेत 3 इनामी नक्सलियों को किया गिरफ्तार
एलजीएस डिप्टी कमांडर के ऊपर तीन लाख, माओवादी प्लाटून सदस्य पर दो लाख और डीएकेएमएस अध्यक्ष के ऊपर एक लाख का ईनाम घोषित है.

दंतेवाड़ा: दंतेवाड़ा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान में सुरक्षाबलों को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र के ग्राम बड़े मिर्ची पारा, उरपलपारा, नहाड़ी, ककाड़ी, सोफीरास एवं जिला सुकमा के थाना गादीरास क्षेत्रान्तर्गत के ग्राम माटेमपारा क्षेत्र में मंलागिर एरिया कमेटी के एलजीएस कमांडर गुड़ाधुर के साथ लगभग 20-25 माओवादियों के आने की सूचना मिली थी. इस पर सुरक्षाबलों और पुलिस ने ग्राम मिर्चीपारा एवं नहाड़ी के बीच जंगल-पहाड़ी में माओवादियों को घेरकर पकड़ने का प्रयास किया. इस दौरान हुई फायरिंग से माओवादी भागने लगे. पुलिस घेरा डालकर तीन कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के अनुसार, मलांगिर एरिया कमेटी का एलजीएस डिप्टी कमांडर हड़मा मड़काम उर्फ बुधरा, प्लाटून नम्बर 26 की सदस्या कोसी उर्फ शांति और डीएकेएमएस अध्यक्ष देवा मड़काम उर्फ दिलीप को गिरफ्तार किया गया है. इन तीनों नक्सलियों पर बड़ी संख्या में हत्या और लूट आदि के मुकदमें दर्ज हैं. पुलिस ने गिरफ्तार माओवादियों के कब्जे से भारी मात्रा में गोला-बारुद बरामद किया है. 

इन सभी पर लाखों का इनाम घोषित था. एलजीएस डिप्टी कमांडर के ऊपर तीन लाख, माओवादी प्लाटून सदस्य पर दो लाख और डीएकेएमएस अध्यक्ष के ऊपर एक लाख का ईनाम घोषित है. पुलिस के अनुसार, तीनों नक्सलियों के ऊपर कुल 6 लाख का इनाम घोषित था. गिरफ्तार नक्सलियों पर हत्या, आगजनी और विधानसभा चुनाव के दौरान एक पत्रकार सहित 4 जवानों के हत्या जैसे कई मामले दर्ज हैं.