सीएम शिवराज से मिलने पहुंची मेधा पाटकर सहित 500 लोग हिरासत में
Advertisement

सीएम शिवराज से मिलने पहुंची मेधा पाटकर सहित 500 लोग हिरासत में

सरदार सरोवर बांध की उंचाई बढ़ाए जाने से डूब में आ रहे लोगों की समस्याओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अवगत कराने के मकसद से अपने कार्यकर्ताओं के साथ भोपाल पहुंची नर्मदा बचाओ आंदोलन की संस्थापक मेधा पाटकर सहित लगभग 500 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया. 

सभी सरदार सरोवर बांध से डूब में आने वालों की समस्याओं से अवगत कराना चाहते थे. (FILE PHOTO)

नई दिल्ली: सरदार सरोवर बांध की उंचाई बढ़ाए जाने से डूब में आ रहे लोगों की समस्याओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अवगत कराने के मकसद से अपने कार्यकर्ताओं के साथ भोपाल पहुंची नर्मदा बचाओ आंदोलन की संस्थापक मेधा पाटकर सहित लगभग 500 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया. 

मेधा और उनके साथी बुधवार सुबह दिल्ली से भोपाल पहुंचे. सभी किसान रैली में हिस्सा लेकर लौटे थें. उन्होंने भोपाल में मुख्यमंत्री चौहान से मुलाकात करने का विचार बनाया, ताकि सरदार सरोवर बांध से डूब में आने वालों की समस्याओं से अवगत कराया जा सके. लेकिन उनके साथ सभी 500 लोगों को हिरासत में लिया गया है. घटना बुधवार की है. शाम को सभी को रिहा कर दिया गया.

गौरतलब है कि सरदार सरोवर की उंचाई बढ़ाने से पहले 31 जुलाई से पहले विस्थापितों का पुनर्वास करने के सर्वोच्च न्यायालय ने निर्देश दिए हैं. सरदार सरोवर की उंचाई बढ़ने से 192 गांव और एक नगर डूब में आने वाले हैं. इससे 40 हजार परिवार प्रभावित होने वाले हैं.

Trending news