मंदसौर: 7 साल की बच्‍ची से हुई निर्भया के जैसी दरिंदगी, अस्‍पताल में निढाल पड़ी है मासूम

मंदसौर में सात साल की बच्‍ची के साथ किडनैप और रेप की घटना के बाद से प्रदेश में माहौल काफी गर्म है.

मंदसौर: 7 साल की बच्‍ची से हुई निर्भया के जैसी दरिंदगी, अस्‍पताल में निढाल पड़ी है मासूम
फाइल फोटो

मंदसौर/भोपाल: मंदसौर में सात साल की बच्‍ची के साथ किडनैप और रेप की घटना के बाद से प्रदेश में माहौल काफी गर्म है. बच्‍ची के साथ हुई दरिंदगी से लोगों को निर्भया कांड याद आ गया है. गुरुवार को लोगों ने आरोपी को फांसी देने की मांग करते हुए बंद का ऐलान किया. बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया था. इसी बीच मासूम के साथ हुई दुष्कर्म की घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कांग्रेस ने कलेक्टर को राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन है. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सज्जन सिंह वर्मा ने प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर मुख्यमंत्री को जमकर कोसा. 

लगातार आ रही मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मासूम के शरीर पर जगह-जगह दांत के निशान मिले हैं. बच्‍ची के घाव इतने गहरे हैं कि डॉक्टरों को नेसोगेस्ट्रिक ट्यूब लगानी पड़ी. डॉक्टरों को बच्‍ची का ऑपरेशन करना पड़ा है और आंतों को काटकर बाहर एक रास्ता बनाकर प्राइवेट पार्ट्स को ऑपरेट किया गया है. मासूम के साथ हैवानियत की हदें पार कर उसके नाजुक अंगों को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त किया गया है. गहरी चोटों की वजह से दो बार सर्जरी करनी पड़ी है. बच्ची की गर्दन पर गहरा घाव है जिसे हैवान इरफान ने चाकू से काट कर हत्या करने की नियत से किया था.

कमलनाथ ने मंदसौर रेप केस को बताया निंदनीय, बोले- 'महिला अपराध के मामले में देश में नंबर वन MP'

शहर की जनता घटनाक्रम के बाद आक्रोशित है और लगातार शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर है. गुरुवार को भी शहर में कई महिला संगठन संगठनों ने प्रदर्शन किया तो ग्रामीण इलाकों में और पड़ोस के जिले नीमच में इस घटना के विरोध में बंद का आह्वान किया गया. वहीं पुलिस ने भरोसा दिलाया है कि 15 दिन में स्पेशल इंवेटिगेशन टीम की मदद से पुलिस डायरी कोर्ट में पेश कर दी जाएगी जिसके बाद फास्ट ट्रैक कोर्ट  जल्द से जल्द आरोपी को सजा सुना देगा. 

क्‍या है मामला
बता दें कि मंदसौर में मंगलवार को स्कूल से गायब हुई 7 साल की छात्रा के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है. पीड़ित मासूम के शरीर पर कई जगह चोट के निशान पाए गए थे. मासूम के चेहरे पर भी कई कट के निशान थे. जिसके बाद छात्रा को मंदसौर से इलाज के लिए इंदौर रेफर किया गया था. इंदौर में हुई जांच में बच्ची के साथ यौन हिंसा की पुष्टी की गई है. बता दें पुलिस को बच्ची 12 बजे करीब मंदसौर बस स्टैंड के पीछे लक्ष्मण दरवाजे के पास झाड़ियों में नाले के करीब बदहवास हालत में मिली थी. जिसके बाद बच्ची की हालत देखते हुए पुलिस सबसे पहले बच्ची को जिला अस्पताल लेकर पहुंची. जहां बच्ची की गंभीर हालत देखते हुए बच्ची को इंदौर के जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया था. 

MP: मंदसौर में 7 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

महिलाओं की असुरक्षा को लेकर पहले स्थान पर भारत
बता दें कि 26 जून को वैश्विक विशेषज्ञों द्वारा किये गए सर्वे में भारत को महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित देश बताया गया है. हाल ही में थॉमसन रॉयटर्स फाउंडेशन द्वारा हुए सर्वे में महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न और उन्हें सेक्स वर्कर के धंधे में जबरन धकेलने के कारण भारत को सबसे असुरक्षित देश माना गया है. वहीं इस सर्वे में अफगानिस्तान, सीरिया और अमेरिका को दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर रखा गया है.