नई दिल्ली: नया साल लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी लेकर आया है. छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने राज्य के कर्मचारियों और अधिकारियों की बढ़ी हुई सैलरी रिलीज करने का आदेश दिया है. सरकार के इस फैसले के बाद राज्यकर्मियों की 1 जुलाई 2020 से बढ़ी हुई सैलरी को जनवरी में रिलीज किया जाएगा. जिसका फायदा प्रदेश के 5 लाख कर्मचारियों को होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुरैना: जहरीली शराब का कोहराम, 10 लोगों की मौत, कई की हालत गंभीर


बघेल सरकार की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद वित्त विभाग ने भी सभी विभागों को आदेश जारी कर दिया है. जिसके बाद से संबंधित विभाग अपने-अपने कर्मचारियों की सैलरी रिलीज करने की तैयारियों में जुट गए हैं. बता दें कि बघेल सरकार की तरफ से सैलरी में बढ़ोतरी 1 जुलाई 2020 को की गई थी. लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से कर्मचारियों को नई सैलरी नहीं दी जा रही थी.


बघेल सरकार के इस फैसले का राज्य के कर्मचारियों ने स्वागत किया है. सरकार के इस फैसले से सभी कर्मचारी काफी खुश हैं. हालांकि कर्मचारियों को नई सैलरी देने के इस फैसले से राज्य सरकार पर 300 करोड़ रुपए का अतिरिक्त खर्ज जरूर आएगा. 


CM शिवराज बोले- लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल हो, पोर्न फिल्मों पर बैन लगाने की बात भी कही


वहीं, केंद्र सरकार की तरफ से अभी तक जुलाई में बढ़ाई गई सैलरी को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है. कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी को रोक दिया था. जिसकी वजह से उन्हें अभी पुरानी ही सैलरी दी जा रही है. वहीं, सूत्रों की मानें तो केंद्र सरकार अप्रैल में केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी कर सकता है. 


कांग्रेस नेता पर अपनी ही पार्टी की महिला नेत्री को प्रेमजाल में फंसाकर दुष्कर्म का आरोप, FIR दर्ज


WhatsApp, Telegram या Signal? अगर आप भी हैं कन्फ्यूज तो यहां पढ़ लीजिए पूरी जानकारी​


WATCH LIVE TV-