सतना में आदिवासी पति-पत्नी पर बरसा दबंगों का कहर, पेड़ से बांधकर डंडों और बेल्ट से की पिटाई
Advertisement

सतना में आदिवासी पति-पत्नी पर बरसा दबंगों का कहर, पेड़ से बांधकर डंडों और बेल्ट से की पिटाई

गांव के दबंग शराबियों ने केस लाल को बिजली के खंभे मे बांध दिया और जमकर मारपीट करने लगे. वहीं पति को पिटता देख पत्नी उसे बचाने पहुंची तो दबंगो ने उसे भी नीम के पेड़ में बांध कर बेल्ट और डंडों से पीटना शुरू कर दिया.

पति को बचाने आई पत्नी की भी की पिटाई (सांकेतिक तस्वीर)

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक बार फिर दबंगो का कहर देखने को मिला है, जहां गरीब अदिवासी परिवार को पेड़ में बांध कर जमकर पिटाई की गई है. वहीं घटना के दौरान ही ग्रामीणों ने इस बात की सूचना पुलिस को दे दी मगर पुलिस भी पांच घंटे तक भी इंतजार करने तक घटना स्थल पर नहीं पहुंची, वहीं तब तक दबंग आदिवासी दंपत्ती को पीटते रहे और पीटने के बाद दबंग आदिवासी पति-पत्नी को घर में बंद करके चले गए. जिसके बाद मारपीट से घायल अदिवासी दंपत्ति घर मे ही कैद रहे और तड़पते रहे.

दरअसल, मानवता को शर्मसार करने वाली ये घटना सतना जिले के अमदरा थाने के गोरैया गांव की है. जहां आदिवासी केश लाल और उसकी पत्नी पर गांव के आधा दर्जन शराबियों ने जुल्म ढाया और बंधक बनाकर पीटा. विवाद की बजह शराबखोरी बताई जा रही है. वहीं पूरी घटना के बारे में जब पुलिस से पूछा गया तो पुलिस इस मामले को परिवारिक विवाद बताकर दोनों पक्षों में नॉर्मल मारपीट बता रही.

देखें लाइव टीवी

दूसरी शादी के लिए पति को छोड़ गई थी पत्नी... पहले पति ने बुलाया और पेड़ पर बांधकर की पिटाई

अमदरा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले गौरैया कला गांव में सुबह केशलाल कोल और उसकी पत्नी को अमानवीय पीड़ा दी गई. गांव के दबंग शराबियों ने केस लाल को बिजली के खंभे मे बांध दिया और जमकर मारपीट करने लगे. वहीं पति को पिटता देख पत्नी उसे बचाने पहुंची तो दबंगो ने उसे भी नीम के पेड़ में बांध कर बेल्ट और डंडों से पीटना शुरू कर दिया और हालात गंभीर होने पर पति-पत्नी को छोड़ कर भाग खड़े हुए. घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी मगर पुलिस घटना को गंभीरता से नहीं लिया.

महाराष्ट्र के आदिवासी बच्चों ने देश का नाम किया रोशन, एवरेस्ट पर फहराया तिरंगा

जिसके बाद पीड़ित घर में ही पड़ा रहा. आखिरकार दोनों घायल अमदरा थाने पहुंचे तब तक दूसरा पक्ष भी थाने में पहुंच कर केसलाल और उसकी पत्नी पर मारपीट का आरोप लगाकर शिकायत दर्ज करा चुका था. ऐसे में पुलिस ने दोनों पक्षों पर मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है. पुलिस अधीक्षक की मानें तो अभी तक बंधक बनाकर मारपीट के कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं. इस मामले में चार आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है.

Trending news