जुड़वा भाइयों की अजीब दास्तान- 'एक जिस्म दो जान' स्कूटी के लिए करने पहुंचे पेट्रोल का इंतजाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh634868

जुड़वा भाइयों की अजीब दास्तान- 'एक जिस्म दो जान' स्कूटी के लिए करने पहुंचे पेट्रोल का इंतजाम

छत्तीसगढ़ के लवन गांव में रहने वाले जुड़वा बच्चों का नाम शिवनाथ और शिवराम है. इनके दो पैर, चार हाथ और दो सिर हैं. 

चार हाथ, दो सिर, दो पैर वाले भाई

बलौदाबाजार: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में दो जुड़वा भाइयों का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें ये दोनों स्कूटी चलाकर पेट्रोल पंप पहुंचे हैं. मौके पर मौजूद सभी लोग इन बच्चों को देखकर हैरान हो गए. क्योंकि ये जुड़वा भाई शरीर से भी जुड़े हैं, बस इनके सिर और हाथ अलग हैं.

चार हाथ, दो सिर, दो पैर वाले भाई
छत्तीसगढ़ के लवन गांव में रहने वाले जुड़वा बच्चों का नाम शिवनाथ और शिवराम है. इनके दो पैर, चार हाथ और दो सिर हैं. शिवनाथ और शिवराम का कमर के ऊपर का जिस्म अलग-अलग हैं, लेकिन कमर के नीचे दोनों का शरीर एक है. दोनों भाइयों ने पिछले दिनों स्कूटी चलाना सीख था. जिसे लेकर आज वो पेट्रोल डलवाने पहुंचे थे. इन अद्भुत बालकों को देखकर हर कोई दंग रह गया.

दोनों के शरीर नहीं हो सकते अलग
ऐसा पहली बार नहीं है जब ये बच्चे लोगों का आकर्षण का केंद्र बने हों, इससे पहले जब दोनों का जन्म हुआ था तो, इन्हें देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंचे थे. डॉक्टरों का कहना है कि इन दोनों को अलग नहीं किया जा सकता. क्योंकि उनकी जान पर खतरा हो सकता है, इसीलिए परिवार ने बच्चों को अलग करने का ख्याल छोड़ दिया है. लेकिन इन बच्चों ने ऐसे ही जीना सीख लिया है. दोनों एक साथ अच्छा सामंजस्य बनाकर जीवन को ख़ुशी के साथ बिता रहे हैं.

( संपादन... नैन्सी श्रीवास्तव )

Trending news