close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नरसिंहपुर: 5 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, स्वीकारा अपराध

साढ़े पांच साल की बच्ची को तीन दिन पहले अगवा कर उससे बलात्कार करने के मामले में पुलिस ने मध्यप्रदेश की विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) में कार्यरत रसोइए को गिरफ्तार किया है.

नरसिंहपुर: 5 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, स्वीकारा अपराध
जबलपुर में बच्ची का इलाज चल रहा है. (प्रतीकात्मक फोटो)

नरसिंहपुर (मध्यप्रदेश): नरसिंहपुर के स्टेशन गंज थाना क्षेत्र में साढ़े पांच साल की बच्ची को तीन दिन पहले अगवा कर उससे बलात्कार करने के मामले में पुलिस ने मध्यप्रदेश की विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) की छटवीं बटालियन में कार्यरत रसोइए को गिरफ्तार किया है.

नरसिंहपुर जिले के पुलिस अधीक्षक गुरुकरन सिंह ने बताया, ‘‘स्टेशन गंज थाना क्षेत्र में सोमवार-मंगलवार की रात्रि साढ़े पांच साल की बच्ची से दुराचार करने के मामले में संतोष कुमार मरकाम को गुरुवार को मंडला जिले के बीजादांडी तहसील अंतर्गत उसके पैतृक गांव से गिरफ्तार कर लिया गया है.’’ उन्होंने कहा कि आरोपी संतोष खूब शराब पीता है और नशे की हालत में उसने घटना को अंजाम दिया.

उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के ड्राइवर आर. राजकुमार और गनमैन आर विक्रांत ने उसकी पहचान की. इसके बाद आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की, जिसमें उसने घटना को अंजाम देना कबूल किया. सिंह ने बताया कि वह शादीशुदा है और दो बच्चों का पिता है.

इसी बीच, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भादंवि की धारा 376 (एबी), 363 (अपहरण), 366 ए, 376(3), 323 एवं 324 के साथ-साथ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

तिवारी ने बताया कि संतोष को इस मामले में गिरफ्तार कर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट नरसिंहपुर दिनेश देवड़ा के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जहां से अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

उन्होंने कहा कि स्टेशन गंज थाने के निकट सोमवार-मंगलवार की रात्रि बच्ची अपनी छोटी बहन और मां के साथ सो रही थी. रात्रि में आरोपी बच्ची को उठाकर ले गया और उसके साथ दुराचार किया और उसके बाद उसे वहीं छोड़कर फरार हो गया था. मंगलवार की सुबह अंडरब्रिज के पास यह बच्ची अर्द्धमूच्छित अवस्था में पड़ी मिली थी. जबलपुर में उसका इलाज चल रहा है.