उज्जैन में 40 करोड़ कीमत की जमीन से हटा अवैध कब्जा, स्थानीय लोगों ने मंत्री को घेरा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh621062

उज्जैन में 40 करोड़ कीमत की जमीन से हटा अवैध कब्जा, स्थानीय लोगों ने मंत्री को घेरा

जमीन को मुक्त कराने के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की. इस दौरान भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा.

मंत्री जयवर्धन सिंह का काफिला रोक ज्ञापन सौंपते स्थानीय लोग.

अजय पटवा/उज्जैन: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में 'अतिक्रमण हटाओ' की मुहिम जारी है. इसी के तहत उज्जैन (Ujjain) में प्रशासन ने 40 करोड़ से अधिक कीमत की जमीन को कब्जाधारियों से मुक्त करवाया. जिसका विरोध करते हुए स्थानीय लोगों ने उज्जैन पंहुचे मंत्री जयवर्धन सिंह के काफिले को रोक लिया.

नगर निगम-जिला प्रशासन का संयुक्त अभियान
दरअसल, बेशकीमती जमीन को खाली कराने के लिए करीब 1 साल से प्रशासन के जरिए अतिक्रमणकारियों को नोटिस भेजा रहा था. लेकिन नोटिस के बाद भी कब्जाधारी पीछे हटने को तैयार नहीं थे. इसीलिए जमीन को मुक्त कराने के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन की टीम ने संयुक्त कार्रवाई की. इस दौरान भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद रहा.

लोगों ने रोका मंत्री जयवर्धन सिंह का काफिला
वहीं इस कार्रवाई के विरोध में स्थानीय निवासियों ने उज्जैन पंहुचे मंत्री जयवर्धन सिंह के काफिले को रोक लिया. दरअसलए जयवर्धन सिंह 'कालिदास अकादमी' में चल रहे कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उज्जैन पहुंचे थे. इसी दौरान लोगों ने इंदौर रोड पर उनका काफिला रोक कर अतिक्रमण के खिलाफ हो रही कार्रवाई को रोकने की मांग की.

लेकिन मंत्री जयवर्धन सिंह ने दो टूक जवाब देते हुए साफ कहा कि भूमाफियाओं के खिलाफ यह निष्पक्ष कार्रवाई है, जिला प्रशासन नियम अनुसार कार्य कर रहा है, मैं मानता हूं कि हम उन्हें कार्रवाई करने दें. अगर जमीन सरकारी है तो उसे खाली करना ही होगा.

Trending news