एमपी चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अमित शाह को याद आए राम, 'उसी जगह बने भव्य मंदिर'

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का सिलसिला थम चुका है. मतदान 28 नवंबर को किए जाएंगे.

एमपी चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अमित शाह को याद आए राम, 'उसी जगह बने भव्य मंदिर'
इंदौर में रोड शो से पहले अमित शाह ने धार जिले के कुक्षी में जनसभा को संबोधित किया. (फोटो साभार ANI)

इंदौर: मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार शाम को 5 बजे प्रचार थम जाएगा. इसके बाद वोटिंग तक उम्मीदवार सिर्फ डोर टू डोर वोट मांगेंगे. चुनाव प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इंदौर में रोड शो कर रहे हैं. रोड शो के दौरान अमित शाह ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा, हमारा मानना है कि भव्य राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में उसी जगह होना चाहिए. इससे पहले उन्होंने प्रदेश के धार जिले के कुक्षी में जनसभा को संबोधित किया.

राम मंदिर को लेकर VHP की धर्मसभा में फैसला लिया गया कि फिलहाल इसके लिए सही समय का इंतजार किया जाना चाहिए. हालांकि, धर्मसभा को संबोधित करते हुए निर्मोही अखाड़ा के रामजी दास ने कहा कि राम मंदिर निर्माण की तिथि की घोषणा 2019 के कुंभ के दौरान प्रयागराज में की जाएगी. वहीं, RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि भगवान राम हिंदुओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. हिंदुओं में धैर्य है, इसलिए राम मंदिर निर्माण के लिए 30 साल का समय लग गया. साथ में उन्होंने यह भी कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए जनता के दबाव पर ही सरकार कानून लाएगी.

 

 

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर 28 नवंबर को मतदान होगा, जबकि वोटों की गिनती 11 दिसंबर को की जाएगी. अपने रोड शो में उमड़े जनसैलाब को देखकर अमित शाह ने कहा कि इससे साफ जाहिर होता है कि मध्य प्रदेश में फिर से बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है.