CG Chunav Result से पहले एक्शन में आई कांग्रेस, समीक्षा पर हो रही सियासत; प्रत्याशी अध्यक्षों से हो रहे ये सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1969546

CG Chunav Result से पहले एक्शन में आई कांग्रेस, समीक्षा पर हो रही सियासत; प्रत्याशी अध्यक्षों से हो रहे ये सवाल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की वोटिंग के बाद अब दोनों दल परिणाम को लेकर मंथन करने में लग गए हैं. 7 नवंबर और 17 नवंबर को 2 चरणों में मतदान हुए अब 3 दिसंबर को परिणाम आने हैं. इससे पहली समीक्षा का दौर शुरू हो गया है.

CG Chunav Result से पहले एक्शन में आई कांग्रेस, समीक्षा पर हो रही सियासत; प्रत्याशी अध्यक्षों से हो रहे ये सवाल

Congress Action Before Result: रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की वोटिंग के बाद अब दोनों दल परिणाम को लेकर मंथन करने में लग गए हैं. 7 नवंबर और 17 नवंबर को 2 चरणों में मतदान हुए अब 3 दिसंबर को परिणाम आने हैं. इससे पहली समीक्षा का दौर शुरू हो गया है. शनिवार और रविवार यानी 18 नवंबर और 19 नवंबर को कांग्रेस ने इसे लेकर रायपुर में बड़ी बैठकें की है. अब इसे लेकर सियासत भी गरमा गई है.

कांग्रेस की समीक्षा पर सियासत
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण की वोटिंग के बाद सबको नतीजों का इंतजार है. इस बीच कांग्रेस ने शनिवार और रविवार मतलब पिछले दो दिनों तक सीटों का आंकलन किया है. प्रत्याशियों और जिला अध्यक्षों से पूछा गया है कि किस विधानसभा क्षेत्र में जीत मिल रही है और किस में कांग्रेस के कंडीडेट मुश्किल में दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 50 सीटों पर महिला वोटरों ने बढ़ाया मतदान, महतारी वंदन या गृहलक्ष्मी किसका असर?

भितरघातियों और बागियों पर एक्शन
कांग्रेस की समीक्षा के दौरान कई प्रत्याशियों और जिला अध्यक्षों ने पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ काम करने वाले नेताओं के खिलाफ शिकायतें भी खूब की हैं. जिसपर प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा और पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने लिखित शिकायत भी मांगा है और कार्रवाई की तैयारी भी है. कहा ये भी जा रहा है कि प्रत्याशी के खिलाफ काम करने वाले कुछ भितरघातियों और बागियों ने कुछ सीटों पर खेल भी कांग्रेस का बिगाड़ा है. उनपर कार्रवाई तय मानी जा है. इस 

अध्यक्ष ने कहा होगी कार्रवाई
मसले पर पीसीसी अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि दो दिनों तक समीक्षा हुई. प्रत्याशियों से चर्चा हुई. पार्टी ने बेहतर चुनाव लड़ा है. 2023 में कांग्रेस फिर से सरकार बना रही है. छत्तीसगढ़ में 75 प्लस सीटो पर जीत कर आयेंगे. बैज ने आगे कहा कि कुछ शिकायतें आई है. कुछ प्रत्याशियों, जिलाध्यक्षों ने शिकायत की है. शिकायतों को पार्टी ने गंभीरता से लिया है. शिकायतों का परीक्षण कराएंगे. कुछ गलत होगा तो कार्रवाई होगी.

ये भी पढ़ें: आधिकारियों की लिस्टिंग कर रही है कांग्रेस, प्रत्याशियों से मांगी सूची; अब होगा एक्शन

कांग्रेस की समीक्षा पर सियासत
भाजपा ने कांग्रेस की समीक्षा पर तंज कसा है. भाजपा प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कहा है कि हमलोग तो देख रहे की कांग्रेस में कितना अंतर्कलह हैं. पार्टी कई टुकड़ों में बट चुकी हैं. मुझे लगता है कांग्रेस की समीक्षा ही छत्तीसगढ़ का एक्जिट पोल है. जो बता रहा कि कांग्रेस को जनता ने ठुकरा दिया हैं. ये आपस में भी लड़ हैं, इनका सर्वनाश, सत्यानाश तय है.

Trending news