CG Chunav Result 2023: धरमजयगढ़ में तीसरी बार जीते कांग्रेस प्रत्याशी लालजीत राठिया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1984852

CG Chunav Result 2023: धरमजयगढ़ में तीसरी बार जीते कांग्रेस प्रत्याशी लालजीत राठिया

Dharamjaygarh Vidhan Sabha Seat Chunav Result 2023:धरमजयगढ़ में कांग्रेस के लालजीत सिंह राठिया की जीत हुई है. 90,493 वोट पाकर 9,637 वोटों की महत्वपूर्ण बढ़त के साथ, राठिया ने जीत हासिल की. . 

Dharamjaygarh Vidhan Sabha Seat Election Result 2023

Dharamjaygarh Vidhan Sabha Seat Election Result 2023: धरमजयगढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी लालजीत राठिया को जनता ने तीसरी बार मौका दिया है और लगभग 10 हजार वोटों से जीत हासिल की है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के हरिश्चंद्र राठिया को चुनाव हराया है. वहीं, जीत के बाद धरमजयगढ़ विधायक ने कहा कि प्रदेश में भले ही सरकार न बनी हो, लेकिन धरमजयगढ़ विधानसभा का पूरा विकास किया जाएगा और जनता ने उन्हें तीसरी बार मौका दिया है. जिसके लिए उन्होंने धन्यवाद दिया है और विधानसभा क्षेत्र का विकास करने का वादा किया.

बता दें कि इस सीट से एक बार फिर कांग्रेस प्रत्याशी लालजीत राठिया विधायक बने हैं. इस चुनाव के लिए कांग्रेस ने वर्तमान विधायक लालजीत सिंह राठिया को एक बार फिर उम्मीदवार बनाया था तो दूसरी ओर भाजपा ने हरिशचंद्र राठिया को मैदान में उतारा था.

Dharamjaygarh Vidhan Sabha Seat Election Result 2008

2008 के चुनावों में, भाजपा के ओम प्रकाश राठिया ने करीब 52 हजार वोट हासिल करके विजयी हुए थे. जबकि, चुनाव में कांग्रेस की दिलचस्प मुकाबले में हार हुई थी. कांग्रेस प्रत्याशी चनेश राम राठिया को 49,068 मिले थे. अंत में करीबी मुकाबले वाले इस चुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल की थी.

Dharamjaygarh Vidhan Sabha Seat Election Result 2013

2013 में लालजीत सिंह राठिया ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा और 79,276 वोट हासिल कर जीते. चुनाव में बीजेपी के ओम प्रकाश राठिया ने करीब 60 हजार वोट हासिल किए थे.

Dharamjaygarh Vidhan Sabha Seat Election Result 2018
2018 के चुनावों में, कांग्रेस के उम्मीदवार डॉ. लालजीत सिंह राठिया एक बार फिर जीते. उन्होंने भाजपा उम्मीदवार लीनव बिरजू राठिया  को हराया था. चुनाव में कांग्रेस प्रत्साशी की करीब 40 हजार वोटों से जीत हुई थी.  

Trending news