MP Chunav 2023 Live: मालवा-निमाड़ की 66 सीटों पर वोटिंग खत्म, कुल 74.01 प्रतिशत मतदान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1962827

MP Chunav 2023 Live: मालवा-निमाड़ की 66 सीटों पर वोटिंग खत्म, कुल 74.01 प्रतिशत मतदान

MP Election 2023 Malwa Nimar Voting Live Update: मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ अंचल की 66 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है. इस अंचल की सभी विधानसभा सीटों पर हो रही वोटिंग की पल-पल की अपडेट के लिए जुड़े रहिए ZeeMPCG.Com के साथ...

मालवा-निमाड़ से वोटिंग की अपडेट
LIVE Blog

MP Election 2023 Malwa Nimar Voting Live Update: मध्य प्रदेश की राजनीति में मालवा-निमाड़ सबसे ज्यादा अहम माना जाता है. इस अंचल में 66 विधानसभा सीटें आती हैं जो सत्ता का रास्ता तय करती हैं. इस बार भी मालवा-निमाड़ सबसे अहम माना जा रहा है. बीजेपी और कांग्रेस के कई बड़े नेता इसी जो से आते हैं और चुनाव भी लड़ रहे हैं. मालवा-निमाड़ से वोटिंग की पल-पल की अपडेट आपको हम देंगे. 

17 November 2023
17:47 PM

खंडवा में दोपहर 3:00 बजे तक औसत 57% मतदान। सबसे ज्यादा लगभग 63% पंधाना विधानसभा क्षेत्र में सबसे काम 51,% खंडवा में

17:23 PM

आगर मालवा- जिले में 5 बजे तक हुआ 82.00 प्रतिशत हुआ मतदान

17:22 PM

उज्जैन में बुजुर्ग महिला की मतदान से पहले मौत 

उज्जैन जिले की उत्तर विधानसभा सीट पर एक बुजुर्ग महिला की मतदान से पहले मौत हो गई. दरअसल, शहर की उत्तर विधानसभा में कृषि चिमनगंज उपज मंडी के मतदान केंद्र क्रमांक 55 का ये पूरा मामला है जहां मतदान करने पहुचें 70 वर्षीय बुजुर्ग मतदाता की अचानक तबियत बिगड़ी और मौत हो गई. मृतक का नाम संजय मालवीय जो कि उज्जैन के गांधीनगर का निवासी है. संजय मालवीय अपनी पत्नी के साथ मतदान करने पहुंचा था जहां पर पर्ची लेकर मतदान बूथ पर गया और उसे घबराहट होने लगी और फिर कुछ लोगों ने ऑटो बुलवाकर जिला अस्पताल पहुंचाया लेकिन रास्ते मे उसकी मौत हो गईं। डॉक्टर टीम ने हार्ट अटैक आने के कारण संजय मालवीय की मौत होना बताई है. 

16:59 PM

मंत्री विजय शाह ने देर से किया मतदान 

मध्य प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह ने देर से मतदान किया. उन्होंने दोपहर 3:30 बजे के बाद मतदान करने पहुंचे. सुबह से ही वह अपने विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर निकल गए थे. उन्होंने हरसूद विधानसभा क्षेत्र के जोगी बेड़ा पोलिंग बूथ पर अपनी पत्नी और खंडवा की पूर्व महापौर भावना के साथ मतदान किया. वोटिंग के बाद उन्होंने फिर से प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया है. 

13:30 PM

शुजालपुर भाजपा, कांग्रेसी हुए आमने सामने

शुजालपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 229 पर भाजपा प्रत्याशी इंदर सिंह परमार के समर्थकों व कांग्रेस प्रत्याशी रामवीर सिंह सिकरवार के समर्थकों के बीच तीखी नोंकझोक हुई है. इस दौरान मंत्री इंदर सिंह परमार खुद मौजूद थे. इसी मतदान केंद्र पर 40 मिनट तक मशीन खराब होने से मतदान भी बंद रहा. 

13:25 PM

अरुण यादव ने ग्रहग्राम में किया मतदान 

पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव ने अपने परिवार के साथ गृह ग्राम बोराबा में मतदान किया. विधानसभा के बोरावां बूथ पर पूर्व पीसीसी चीफ अरुण यादव और कसरावद के कांग्रेस उम्मीदवार सचिन यादव ने वोट डालने से पहले मंदिर में दर्शन कर अपनी माताजी का आशीर्वाद लिया और फिर दोनों भाइयों ने बूथ पर पहुंचकर मतदान किया. 

13:04 PM

90 साल की महिला ने किया मतदान 

मध्य प्रदेश में वोटिंग के लिए बुजुर्गों में जमकर उत्साह दिख रहा है. अलीराजपुर में एक 90 साल की महिला ने मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया है. आदिवासी एरिया में भी इस बार जबरदस्त मतदान देखा जा रहा है. 

12:59 PM

नीमच में सबसे ज्यादा मतदान 

मध्य प्रदेश में अब तक सबसे ज्यादा मतदान नीमच में हुआ है. नीमच जिले में सबसे अधिक 34.75 प्रतिशत वोटिंग हुई है. बता दें कि नीमच जिले में तीन विधानसभा सीटें आती हैं. तीनों सीटों के सभी मतदान केंद्रों पर सुबह से ही वोटिंग हो रही है. 

12:49 PM

इंदौर में अब तक इतना मतदान 

इंदौर में मतदान को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह दिख रहा है. जिले की नौ सीटों पर वोटिंग जारी है. सबसे कम वोटिंग फिलहाल इंदौर-5 विधानसभा सीट पर हैं. यहां अब तक केवल 21 प्रतिशत मतदान हुआ है. जबकि सबसे ज्यादा मतदान देपालपुर विधानसभा सीट पर हुआ है, यहां 30 प्रतिशत वोटिंग हुई है. इंदौर में कई सीटों पर इस बार विवाद की स्थिति भी देखने को मिली है. 

12:02 PM

युवा दंपत्ति ने अमेरिका से आकर किया मतदान

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं में उत्साह है और सभी मतदान कर रहे हैं. शाजापुर में आज अमेरिका से आकर एक दंपत्ति ने मतदान में भाग लिया. शहर के अवि दुबे और उनकी पत्नी प्रगति दुबे अमेरिका के सिएटल में निवास करते हैं. अवि वहां सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. इनका भारत आने का कार्यक्रम दिसंबर में था लेकिन जब इन्हें पता चला मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, तो आने का कार्यक्रम बनाया. विधानसभा चुनाव में भाग लेने के लिए एक दिन पहले ही ये शाजापुर पहुंचे. 

11:59 AM

फ्री में बंट रहा पोहा 

इंदौर में मतदान के लिए लंबी-लंबी लाइने लगी है. इंदौर में मतदान को लेकर खासियत भी देखी गई. यहां मतदान करने वाले मतदाताओं के लिए फ्री में पोहा बांटा गया. जो लोग मतदान करके बाहर आ रहे थे. उन्हें पोहा बांटा गया. बता दें कि इंदौर में सुबह का सबसे अच्छा नास्ता पोहा माना जाता है. 

11:55 AM

सुमित्रा महाजन ने किया मतदान 

पूर्व लोकसभा स्पीकर और बीजेपी की सीनियर नेत्री सुमित्रा महाजन ने इंदौर शहर में मतदान किया. उन्होंने इंदौर में लाइन में लगकर मतदान किया. बता दें कि सुमित्रा ताई मध्य प्रदेश में बीजेपी की सबसे सीनियर नेत्री हैं.   

11:43 AM

निर्दलीय प्रत्याशी हर्षवर्धन सिंह चौहान ने किया मतदान 

बुरहानपुर से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे निर्दलीय प्रत्याशी हर्षवर्धन सिंह चौहान मतदान किया. हर्षवर्धन सिंह ने अपने परिवार के साथ जाकर मतदान किया. बता दें कि हर्षवर्धन सिंह निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं.

11:20 AM

इंदौर में वोटिंग का क्रेज 

देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में मतदान केंद्र को ट्रिपल आर थीम पर तैयार किया है. मतदान में नंबर वन बनाने के संकल्प के साथ चुनाव आयोग ने इंदौर में ऐसे कई केंद्र तैयार किए हैं जिन्हें आदर्श मतदाता केंद्र नाम दिया गया है. यहां वेस्टीज सामग्री के जरिए पूरे पोलिंग बूथ को सजाया गया है. यहां आने वाले मतदाताओं को यह संदेश दिया जा सके कि किस तरह वेस्टीज चीजों से सजावट की जा सकती है। इसके जरिए यह भी कोशिश की गई है कि मतदान में भी इंदौर को नंबर वन बनाकर ज्यादा से ज्यादा मतदान का प्रतिशत बढ़ाया जा सके. 

11:15 AM

सज्जन सिंह वर्मा का बड़ा दावा

देवास जिले की सोनकच्छ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सज्जन सिंह वर्मा ने वोटिंग के बाद बड़ा बयान दिया है. वोटिंग के बाद सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि इस बार कांग्रेस प्रदेश में 145 सीटें जीतकर सरकार बनाने जा रही है. सज्जन सिंह वर्मा सोनकच्छ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. उनके सामने बीजेपी ने इस बार राजेंद्र सिंह सोनकर चुनाव लड़ रहे हैं. सोनकच्छ में भी इस बार मुकाबला दिलचस्प दिख रहा है. 

11:03 AM

खरगोन जिले में महिला की मौत 

खरगोन जिले के कसरावद विधानसभा के रूपखेड़ा में मतदान के लिए लाइन में लगी 53 वर्षीय महिला भूरली भाई की हार्ट अटैक से मौत हो गई. महिला की घटनास्थल पर हुई मौत. रूपखेड़ा केंद्र पर वोट के लिए लाइन में लगी थी महिला.

11:01 AM

झाबुआ जिले में मतदान का प्रतिशत 

झाबुआ विधानसभा मे अभी तक 12.18 % मतदान हुआ

पेटलावद विधानसभा मे अभी तक 12.80 % मतदान हुआ

थांदला विधानसभा मे अभी तक    14.88 % मतदान हुआ

10:42 AM

बुरहानपुर सांसद ने किया मतदान 

बुरहानपुर जिले की नेपानगर और बुरहानपुर विधानसभा मे 652 मतदान केन्द्रो पर मतदान जारी है, बीजेपी सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने अपने गृह जिले के रास्तीपुरा वार्ड के मतदान केंद क्रमाक 206 पर मतदान किया. उन्होंने जनता से मतदान करने की अपील की वही पहली बार मतदान करने आये युवक विष्णू नातानी ने विकास के मुद्दे को ध्यान रखकर अपना वोट दिया है।

10:36 AM

एमपी में 11.95% मतदान 

मध्य प्रदेश: मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुपम राजन ने कहा, "सभी जगह शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है...कहीं मतदान बाधित नहीं है, सभी जगह मतदान चल रहा है। प्रदेश में अभी तक 11.95% मतदान हुआ है..."

10:15 AM

सिंधिया ने की मतदान की अपील 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मतदान की अपील की है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा 'मध्य प्रदेश के मेरे परिवारजनों, आज विधानसभा की सभी सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। मेरा आपसे विनम्र निवेदन है कि अपने मताधिकार का प्रयोग कर, लोकतान्त्रिक प्रक्रिया में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएं। अपने वोट की शक्ति का प्रयोग कर, अपना कर्त्तव्य निभाएं।'

10:09 AM

संजय शुक्ला ने किया मतदान 

इंदौर एक विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने इंदौर-1 विधानसभा सीट पर अपने परिवार के साथ मतदान किया. उन्होंने लिखा कि लोकतंत्र के उत्सव की परंपरा को निभाते हुए आज मैंने और मेरे परिवार ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। आप भी अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए लोकतंत्र के इस उत्सव को धूमधाम से मनाएं. 

09:57 AM

मालवा-निमाड़ में 10 फीसदी मतदान 

मालवा-निमाड़ में मतदान को लेकर लोगों में उत्साह दिख रहा है. प्रदेश में 11.13 प्रतिशत वोटिंग हो चुकी है. मालवा-निमाड़ में भी वोटिंग का जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है. इंदौर, देवास, मंदसौर, उज्जैन से लेकर झाबुआ तक हर जगह मतदान के लिए जमकर उत्साह देखा जा रहा है. 

09:43 AM

बीजेपी प्रत्याशी नीना वर्मा ने डाला वोट

भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा और भाजपा प्रत्याशी नीना वर्मा ने धार जिले के बूथ क्रमांक 49 पर मतदान किया. विक्रम वर्मा ने धार जिले की सभी 7 सीटें सहित मध्य प्रदेश में 150 से ज्यादा सीटें जीतने की कहीं बात. 

09:39 AM

मंत्री मोहन यादव पोलिंग बूथ पहुंच कर अपने परिवार के साथ मतदान किया, मोहन यादव उज्जैन की उज्जैन दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. 

09:38 AM

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने किया मतदान

मंदसौर के बूथ क्रमांक 56 पर प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा नेता ने अपने परिवार के साथ पहुंच कर मतदान किया. उन्होंने कहा कि लोगों में मतदान को लेकर अपार उत्साह देखा जा रहा है और शासन प्रशासन ने भी स्वतंत्र निष्पक्ष चुनाव के लिए पर्याप्त इंतजाम आपकी हैं उन्होंने लोगों से अपील किया कि अपने मताधिकारों का उपयोग जरूर करें. 

09:17 AM

कांग्रेस प्रत्याशी विक्रांत भूरिया की गाड़ी पर पथराव

झाबुआ से कांग्रेस प्रत्याशी और प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया की गाड़ी पर अज्ञात लोगों ने पथराव किया है. विक्रांत भूरिया के गार्ड सहित एक अन्य को गंभीर चोटें आई है. गंभीर रूप से घायल गार्ड को किया जिला चिकित्सालय में एडमिट किया है. विक्रांत भूरिया का आरोप 2 घंटे बैठने के बाद भी पुलिस ने नहीं की एफआईआर, विक्रांत भूरिया अंतर्वेलिया से प्रचार कर घर की ओर आ रहे थे, तभी पथराव किया है. 

08:59 AM

खंडवा में बुजुर्गों ने किया मतदान 

खंडवा शहर में सुबह से मतदान के लिए बुजुर्गों की भी लंबी लाइने लगी हुई है. खंडवा में 87 साल के बुजुर्ग ने व्हीलचेयर से पहुंचकर मतदान किया. धनपाल जैन जिनकी उम्र 87 साल है सुबह उठकर सबसे पहले वह मतदान करने पहुंचे और उन्होंने अपने मत अधिकार का उपयोग किया. मीडिया से बातचीत करते हुए धनपाल जैन ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में सबको बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए मैं पैरों से चल नहीं सकता इसलिए व्हीलचेयर से मतदान करने पहुंचा हूं. लोगों से भी अपील करता हूं कि वह मतदान करने मतदान केंद्रों पर ज्यादा से ज्यादा पहुंचे. देश और प्रदेश के विकास में अपनी भागीदारी निभाएं.

08:53 AM

मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव ने डाला वोट 

धार जिले की बदनावर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी और मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव ने भेशोला स्थित मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उन्होंने परिवार के साथ मतदान डाला. 

08:48 AM

जीतू पटवारी ने परिवार के साथ किया मतदान 

इंदौर जिले की राऊ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी ने परिवार के साथ मतदान किया. वोटिंग के बाद उन्होंने बड़ा बयान दिया. पटवारी ने कहा 'कांग्रेस की प्रचंड बहुमत की सरकार बन रही है, बदलाव की सरकार बन रही है. मध्य प्रदेश में भाजपा के कुशासन को लोग हटाना चाहते हैं और कांग्रेस की ओर संभावनाओं वाली निगाहों से देखना चाह रहे हैं.'

08:40 AM

मंत्री प्रेम सिंह पटेल ने किया मतदान 

बड़वानी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी और मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने सुबह पूजा पाठ के बाद बड़वानी स्थित मतदान पर जाकर वोट डाला. बड़वानी विधानसभा सीट पर भी इस बार मुकाबला दिलचस्प दिख रहा है. 

08:35 AM

कैलाश विजवयर्गीय ने किया मतदान 

कैलाश विजयवर्गीय इंदौर-1 विधानसभा सीट से प्रत्याशी हैं. उन्होंने इंदौर में बूथ क्रमांक 88 पर अपने परिवार के साथ मतदान किया. विजयवर्गीय सुबह सबसे पहले पूजा पाठ किया और उसके बाद वह परिवार के साथ मतदान के लिए पहुंचे. 

08:03 AM

खरगोन में मतदान के लिए लगी लाइनें 

खरगोन शहर में सुबह से मतदान के लिए मतदाताओं की लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई है. बीजेपी प्रत्याशी और पूर्व मंत्री बालकृष्ण पाटीदार ने भी परिवार के साथ टेमला मतदान केंद्र 47 पर मतदान किया. बता दें कि खरगोन विधानसभा सीट पर भी इस बार सबकी नजरें हैं. बीजेपी ने यहां बालकृष्ण पाटीदार और कांग्रेस ने रवि जोशी को प्रत्याशी बनाया है. 

07:56 AM

मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने परिवार के साथ किया मतदान 

नीमच जिले की जावद विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे शिवराज सरकार के मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने परिवार के साथ पहुंच कर मतदान किया है. सखलेचा मध्य प्रदेश की अंतिम विधानसभा क्रमांक 230 जावद से प्रत्याशी हैं. उन्होंने जावद में बनाए गए शासकीय माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-2 मतदान क्रमांक 191 पर पहुंचकर मतदान किया. 

07:52 AM

विजयवर्गीय 150 सीटें जीतने का दावा 

वोट डालने से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि मतदाता मतदान आवश्य करें. भाजपा ने जिस प्रकार प्रदेश की सेवा की है. हम सरकार बनाएंगे और हमने मध्य प्रदेश में जैसे पहले विकास किया वैसे हम विकास करेंगे. हम लगभग 150 से ज्यादा सीटें जीतेंगे.

07:38 AM

मालवा-निमाड़ सबसे बड़ा अंचल 

मालवा-निमाड़ मध्य प्रदेश का सबसे बड़ा अंचल हैं, इस जोन में विधानसभा की कुल 66 सीटें आती हैं. मालवा-निमाड़ ही सत्ता की चाबी होती है. फिलहाल यहां की 66 सीटों में से 33 सीटों पर बीजेपी और 30 सीटों पर कांग्रेस काबिज हैं. जबकि तीन सीटों पर निर्दलीयों को जीत मिली थी. मालवा निमाड़ में वोटिंग की शुरुआत हो चुकी है. मालवा-निमाड़ में बीजेपी और कांग्रेस के कई दिग्गज नेता चुनाव लड़ रहे हैं. 

07:32 AM

कैलाश विजयवर्गीय सुबह से पूजा-पाठ में जुटे हैं. वह इंदौर-1 विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. उनके सामने कांग्रेस से संजय शुक्ला हैं. 

07:20 AM

Vidhan Sabha Chunav 2023 LIVE Updates: इंदौर में वोटिंग की हुई शुरुआत
-उत्साहित दिखें मतदाता मतदान के दौरान सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों की लगभग 700 कंपनियां और राज्य के दो लाख पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. 

 

07:10 AM

MP Chunav 2023: वोटिंग के लिए भारी पुलिस बल की तैनाती
मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो चुकी है. मतदान के दौरान सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों की लगभग 700 कंपनियां और राज्य के दो लाख पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है. 

 

06:55 AM

Vidhan Sabha Chunav 2023 LIVE Updates: आज होगी भाजपा-कांग्रेस की अग्निपरीक्षा
- नई सरकार चुनने में महिला मतदाताओं की होगी बड़ी भूमिका
- राज्य में महिला मतदाताओं की संख्या 2.71 करोड़ है
- महिला मतदाताओं पर सभी राजनीतिक दलों की निगाहें
- दोनों दलों के प्रलोभन, वादों-इरादों के बीच अब निर्णय की मुहर लगाएंगी महिलाएं
- आधी आबादी आज पूरी सरकार बनाने पर मुहर लगाएगी

 

06:47 AM

MP Election voting Live Update: 
- 64 हज़ार 626 बूथों पर मतदान दल हुआ तैनात 
- 2 लाख 58 हज़ार कर्मचारी कराएंगे मतदान 
- इमरजेंसी के लिए 10 प्रतिशत कर्मचारी रिजर्व 
- सुरक्षा में 2 लाख से ज़्यादा पुलिस के जवान तैनात
- CRPF, CISF की 700 कंपनियों भी तैनाती
- नक्सल प्रभावित बालाघाट ज़िले की 3 विधानसभा में 3 बजे तक मतदान
- प्रदेश में 17032 संवेदनशील, 1316 अति संवेदनशील मतदान केंद्र
- मतदान केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट किए गए तैनात

06:31 AM

MP Vidhan Sabha Election Live:
-आज मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे  
-मतदान केंद्रों पर सारी तैयारियां कर ली गयी है 
-मोक पोल के बाद 7 बजे मतदान शुरू हो जाएगा
-सभी मतदान केंद्रों पर मतदान दल के साथ पुलिस जवान तैनात है शाम 6 बजे तक मतदान होना है 
-रतलाम जिले के पांचों विधान सभा रतलाम शहर , रतलाम ग्रामीण, सैलाना, जावरा, आलोट मे कुल 1295 मतदान केंद्र है 

 

06:15 AM

MP Election voting Live Update: इंदौर के राऊ विधानसभा सीट पर विवाद की सूचना
-कांग्रेस उम्मीदवार जीतू पटवारी और बीजेपी पार्षद के बीच विवाद
-दोनों पार्टी के भारी संख्या में समर्थक पहुँचें थाने
-भवरकुंआ थाने पर हुआ विवाद
-समर्थकों को हटाने पुलिस ने छोड़े आँसू गैस के ग़ोले
-कल रात भी दोनों समर्थकों में हुआ था विवाद

06:12 AM

Madhya Preadesh voting Live Update
- आज एमपी की जनता EVM में करेंगी सरकार कों करेंगी कैद
- विधानसभा चुनाव की वोटिंग आज
- 64626 मतदान केंद्र
- 5 करोड़ 59 लाख वोटर मतदान करेंगे
- 22 लाख वोटर पहली बार वोट डालेंगे
- 100 वर्ष से ज्यादा के 4 हजार वोटर
- 80 वर्ष से ज्यादा के 6 लाख वोट
- 2533 प्रत्याशी चुनावी मैदान में

06:05 AM

MP Election Update: 64 हजार से ज्यादा बनाए गए हैं मतदान केंद्र
-प्रदेश भर में 64626 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. चुनाव आयोग ने प्रदेश में शांतिपूर्ण मतदान के लिए व्यापक व्यवस्था की है.

05:56 AM

MP Election Update| MP Election 2023
-मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान थोड़ी देर में शुरू हो जाएगा. प्रदेश में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक आम आदमी मतदान करेंगे.

 

 

Trending news