MP Chunav: केंद्रीय मंत्री की सभा से पहले कर दिया खेल! बड़े पद का लालच देकर भाजपा ने इस प्रत्याशी को बिठाया घर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1941399

MP Chunav: केंद्रीय मंत्री की सभा से पहले कर दिया खेल! बड़े पद का लालच देकर भाजपा ने इस प्रत्याशी को बिठाया घर

MP Election 2023: भाजपा (BJP) दिग्गजों के मैदान में उतरने से ठीक पहले बागियों को मनाने का सिलसिला जारी था और आज उसमे कुछ जगह सफलता भी मिली है. रतलाम के आलोट विधानसभा (Alot Assembly Seat) में भाजपा से बागी होकर निर्दलीय नाम दर्ज करने वाले रमेश मालवीय ने गुरुवार को अपना नाम वापस ले लिया है. 

MP Chunav: केंद्रीय मंत्री की सभा से पहले कर दिया खेल! बड़े पद का लालच देकर भाजपा ने इस प्रत्याशी को बिठाया घर

MP Vidhan Sabha Chunav: भाजपा (BJP) दिग्गजों के मैदान में उतरने से ठीक पहले बागियों को मनाने का सिलसिला जारी था और आज उसमे कुछ जगह सफलता भी मिली है. रतलाम के आलोट विधानसभा (Alot Assembly Seat) में भाजपा से बागी होकर निर्दलीय नाम दर्ज करने वाले रमेश मालवीय ने गुरुवार को अपना नाम वापस ले लिया है. उन्होंने भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि मालवीय (Chintamani Malviya) के समर्थन में जुटने की बात कह दी है. आलौट विधानसभा के बड़ावदा में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) की सभा भी होनी थी और इससे ठीक पहले बीजेपी ने अपना डेमेज कंट्रोल कर लिया है.

बागी हुए नेता रमेश मालवीय ने कहा कि कार्यकर्ताओं के आदेश से नामांकन दर्ज करवाया था, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक हुई. रमेश मालवीय ने बताया कि सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी चर्चा की. वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भी उन्हें आश्वस्त किया कि पार्टी में उच्च पद दिया जाएगा और नाम वापस लेने के लिए कहा गया. इसके बाद नाम वापस ले लिया है.

कांग्रेस की बढ़ी मुसीबत
इधर, भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि मालवीय ने डैमेज कंट्रोल होते ही कांग्रेस (Congress) पर निशाना साध दिया और कहा कि ये भारतीय जनता पार्टी है सो बार रूठे लेकिन हम आखिरकार भाजपा के कार्यकर्ता हैं. कांग्रेस की तरह नहीं की आज प्रेमचंद गुड्डू अब भी मैदान में हैं. पार्टी ने रमेश मालवीय को उच्च पद के लिए देकर आश्वस्त कर दिया है. देखना यह होगा कि आने वाले समय में इस आश्वासन पर भाजपा कितना काबिज दिखाई देगी. दूसरी ओर कांग्रेस में भी बागी होकर प्रेमचंद गुड्डू मैदान में है इसे लेकर कांग्रेस आलोट विधानसभा में किस तरह से सामना कर पाएगी.

पिछले चुनाव में कांग्रेस ने दर्ज की थी जीत
रतलाम जिले की आलोट विधानसभा सीट से कांग्रेस ने अधिकृत प्रत्याशी के रूप में विधायक मनोज चावला (Manoj Chawla) को एक बार फिर टिकट दिया है. कांग्रेस ने एक बार फिर टिकट देते हुए मनोज चावला पर भरोसा जताया है. बीजेपी ने यहां से पूर्व सांसद डॉक्टर चिंतामणि मालवीय को मैदान में उतारा है. 2018 विधानसभा चुनाव में इस सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी. मनोज चावला ने भाजपा प्रत्याशी जितेंद्र गेहलोत को 5,448 वोटों से हराया था.

रिपोर्ट: चंद्रशेखर सोलंकी, रतलाम

Trending news