OBC वर्ग को साधने के लिए कांग्रेस का मास्टर प्लान, नकुलनाथ ने की मंच से घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1944955

OBC वर्ग को साधने के लिए कांग्रेस का मास्टर प्लान, नकुलनाथ ने की मंच से घोषणा

MP News: सांसद नकुलनाथ ने शनिवार को बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही जातिगत जनगणना कराई जाएगी. इसके अलावा उन्होंने कहा कमलनाथ की सरकार बनते ही बहुदिव्यांगजनों की पेंशन की राशि बढ़ाकर 2000 रुपए की जाएगी.

OBC वर्ग को साधने के लिए कांग्रेस का मास्टर प्लान, नकुलनाथ ने की मंच से घोषणा

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में अगले कुछ दिनों में विधानसभा चुनाव होना है. सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं. इस बीच सांसद नकुलनाथ ने प्रदेश के नए जिले पांढुर्ना में बड़ी घोषणा की है. पांढुर्ना विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मोहखेड़ ब्लॉक के ग्राम सांवरी में आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए नकुलनाथ ने कहा कि बैंड तो बजेगा भाजपा की विदाई और कांग्रेस प्रत्याशी निलेश उइके की जीत पर. जनता के सहयोग से एक बार फिर कमलनाथ मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.

कमलनाथ फिर बनेंगे CM
पांढु्र्ना में सभा को संबोधित करते हुए नकुलनाथ ने कहा- आज दूसरी दफा सांवरी आया हूं, किंतु आप सभी से मेरे पारिवारिक संबंध रहे हैं और आगे भी रहेंगे. अबकी बार प्रदेश में बैंड बजेगा महंगाई, भ्रष्टाचार,  अपराध और बेरोजगारी का क्योंकि आप सभी के सहयोग से पुन:कमलनाथ  मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.  कमलनाथ और मैंने ठाना है खुशहाल और संपन्न मध्य प्रदेश व जिला बनाना है.

कांग्रेस की सरकार बनते ही जातिगत जनगणना
नकुलनाथ ने आगे कहा- मैं आप सभी को भरोसा दिलाता हूं कि  कमलनाथ द्वारा किए गए सभी वचनों को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण किया जाएगा. कांग्रेस की सरकार बनते ही जातिगत जनगणना कराई जाएगी. साथ ही OBC वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा.  जय किसान कृषि ऋण माफी योजना को फिर से शुरू किया जाएगा और किसानों का 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें-  MP Election 2023: MP में एक्टिव हुए किसान 'कक्का', बताया किसी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे किसान!

किसानों के लिए ऐलान
नकुलनाथ ने किसानों के लिए कहा- किसानों को सिंचाई के लिए 5 हॉर्सपॉवर बिजली निःशुल्क प्रदान करेंगे. किसानों के बकाया विद्युत देयक माफ किए जाएंगे. किसान आंदोलन एवं विद्युत संबंधी झूठे व निराधार प्रकरणों को वापस लिया जाएगा. नारी सम्मान योजना में महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपए दिए जाएंगे. एक हजार रुपए में मिलने वाला रसोई गैस सिलेंडर मात्र 500 रुपए में मिलेगा. इंदिरा गृह ज्योति योजना के अंतर्गत 100 यूनिट बिजली माफ और 200 यूनिट पर बिल हॉफ लिया जाएगा. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही पुरानी पेंशन बहाल की जाएगी. साथ ही 2005 OPS प्रारंभ किया जाएगा. कमलनाथ की सरकार बनते ही बहुदिव्यांगजनों की पेंशन की राशि बढ़ाकर 2000 रुपए की जाएगी.

कमलनाथ जीतेंगे 
नकुलनाथ ने सभा को संबोधिक करते हुए कहा- मुझे पूरा विश्वास है कि आप सभी 17 नवंबर को पंजे की बटन दबाकर निलेश उइके को विधायक और  कमलनाथ  मुख्यमंत्री चुनेंगे. बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को 230 विधानसभा सीट पर चुनाव होना है. इसका रिजल्ट 3 दिसंबर को जारी होगा.

MP Chunav 2023: छत्तीसगढ़ वाला दांव क्या कांग्रेस को MP में दिलाएगा सत्ता की कुर्सी

 

Trending news