Rampur Baghelan Election Result 2023: बीजेपी ने लगाई जीत की तिक्की, कांग्रेस फिर हारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1976183

Rampur Baghelan Election Result 2023: बीजेपी ने लगाई जीत की तिक्की, कांग्रेस फिर हारी

Rampur Baghelan Vidhan Sabha Seat Result: सतना जिले की रामपुर-बघेलान विधानसभा सियासी इतिहास के लिहाज से अहम मानी जाती है. इस सीट पर इस बार भी मुकाबला तगड़ा दिखा.

 

रामपुर बघेलान विधानसभा

Rampur Baghelan Election Result 2023: सतना जिले में रामपुर-बघेलान विधानसभा सीट पर इस बार त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. बीजेपी ने यहां विक्रम सिंह विक्की को प्रत्याशी बनाया था, जबकि कांग्रेस ने फिर एक बार रमाशंकर प्यासी पर अपना भरोसा जताया था. विक्की को 22581 वोटों से बड़ी जीत मिली. 

2018 विधानसभा में भी दोनों पार्टियों ने इन्हीं प्रत्याशियों पर भरोसा जताया था. लेकिन इस बार बहुजन ने अपना प्रत्याशी बदलकर पूर्व नायब तहसीलदार मणिराज सिंह को प्रत्याशी बनाया था. जिससे यहां मुकाबला त्रिकोणीय दिख रहा है. 

कभी कांग्रेस का गढ़ था रामपुर बघेलान

रामपुर बघेलान विधानसभा कांग्रेस का गढ़ हुआ करती थी. पूर्व मुख्यमंत्री गोविंद नारायण सिंह इसी सीट विधायक रहें हैं. उनके बेटे हर्ष सिंह ने भी 2 बार कांग्रेस से चुनाव जीता, लेकिन तीसरी बार 2003 में वो राष्ट्रीय समानता दल के टिकट पर चुनाव जीते. 2013 में हर्ष सिंह ने बीजेपी से जीत हासिल की थी. शिवराज सरकार में उन्हें मंत्री भी बनाया गया था. हर्ष सिंह के बेटे विक्रम सिंह ने भी 2018 में बीजेपी के सीट से जीत हासिल की.

रामलखन पटेल भी रहे विधायक

रामपुर बघेलान सीट पर रामलखन पटेल 2 बार विधायक बने और 2013, 2018 में भाजपा के बाद दूसरे स्थान में रहे.  और कांग्रेस को तीसरे चौथे स्थान पर कर दिया. हांलाकि 2023 के चुनाव में वो कांग्रेस के साथ रहे. ऐसे में इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प माना जा रहा है.

Trending news