अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे मध्यप्रदेश में तो भतीजी छत्तीसगढ़ में हारीं
Advertisement

अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे मध्यप्रदेश में तो भतीजी छत्तीसगढ़ में हारीं

 पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा जहां बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे और उनकी भतीजी करुणा शुक्ला कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ रही थीं. लेकिन दोनों ही अपनी अपनी सीटें नहीं बचा पाए. 

अटल बिहारी वाजपेयी के भांजे मध्यप्रदेश में तो भतीजी छत्तीसगढ़ में हारीं

नई दिल्ली : पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के परिणामों ने कांग्रेस को खुश होने का मौका दे दिया है. लेकिन इन चुनावों में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के दो रिश्तेदारों को हार का सामना करना पड़ा है. बड़ी बात ये है कि पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा जहां बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे और उनकी भतीजी करुणा शुक्ला कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ रही थीं. लेकिन दोनों ही अपनी अपनी सीटें नहीं बचा पाए. 

वाजपेयी के भांजे अनूप मिश्रा इस बार मध्यप्रदेश की भितरवार सीट से मैदान में उतरे थे. वह अभी मुरैना से बीजेपी सांसद हैं. उन्होंने अपने टिकट के लिए काफी जोर लगाया था, खासकर आखिरी समय में तो उन्होंने करीब करीब विद्रोह कर दिया था. इसके बाद बीजेपी ने उन्हें भितरवार से उतारा था. इस सीट से वह 2013 में लक्ष्मण सिंह यादव से हार चुके थे. इन चुनावों में भी कांग्रेस प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह यादव उन्हें मात दी. लक्ष्मण यादव ने अनूप मिश्रा को 6 हजार से ज्यादा वोटों से हराया. 

बेडकर की जन्मभूमि पर आखिर क्यों जीत जाती है बीजेपी, बीएसपी की जमानत जब्त

जपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई थीं. इस बार कांग्रेस ने उन्हें छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह के खिलाफ राजनांदगांव से उतारा था. शुरुआती रुझानों में करुणा शुक्ला ने रमन सिंह को पीछे छोड़ दिया था, लेकिन बाद में वह पिछड़ती चली गईं. रमन सिंह ने अपनी सीट तो बचा ली, लेकिन राज्य में वह अपनी सत्ता गंवा बैठे. 15 साल तक लगातार सरकार चलाने वाले रमन सिंह अपनी पार्टी को भारी पराजय से नहीं बचा सके. 

करुणा शुक्ला उस समय सबसे ज्यादा चर्चा में आईं, जब उन्होंने चुनाव से ठीक पहले बीजेपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. उन्होंने बीजेपी पर अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया. इसके बाद ही कांग्रेस ने उन्हें राजनांदगांव से सीएम रमन सिंह के खिलाफ मैदान में उतार दिया. 

Trending news