CG: खुद को हिम्मतवाला बता 10वीं के छात्र ने लगा ली फांसी, परिजनों ने कहा-राइटिंग उसकी नहीं
Advertisement

CG: खुद को हिम्मतवाला बता 10वीं के छात्र ने लगा ली फांसी, परिजनों ने कहा-राइटिंग उसकी नहीं

मामले को देखकर पुलिस भी कन्फ्यूज है. जांच अधिकारी प्रकरण में किसी अन्य के शामिल होने से इनकार नहीं कर रहे. पहले पुलिस को लगा कि बच्चे ने किसी मोबाइल गेम के टास्क को कंप्लीट करने के लिए ऐसा कदम उठाया होगा. पर ऐसा नहीं मिला.

बच्चे ने अपनी नोटबुक में खुद को हिम्मतवाला बताया

हितेश शर्मा/भिलाई: भिलाई के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक बच्चे ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. उसका शव बाथरूम में फंदे से लटका मिला. मृतक छात्र का नाम देवकुमार यादव है और वह 10वीं की परीक्षा देकर लौटा था. मरने से पहले उसने अपनी नोटबुक पर किसी सवाल पर खुद को हिम्मतवाला बताया था. फांसी के फंदे से लटका हुआ एक बच्चे का चित्र बनाकर अपनी जन्मतिथि लिखी थी. उसकी मौत से घर वाले भी परेशान हैं कि आखिर उसने ऐसा कदम क्यों उठाया. उन्होंने यह भी बताया कि नोटबुक में उनके बेटे की हैंडराइटिंग नहीं है. वहीं पुलिस भी इस घटनाक्रम से कुछ समझ नहीं पा रही है. जामुल थाना प्रभारी लक्ष्मण कुमेठी ने बताया कि घटना 20 फरवरी की रात करीब 9 बजे की है. 
 
कंप्यूटर का पेपर देकर लौटा था
देव कुमार उस दिन कंप्यूटर का पहला पेपर देकर लौटा था. उसने घरवालों को बताया था कि पेपर अच्छा गया है. शाम तक वह परिजनों के साथ बैठा रहा है. मार्केट भी घूमने गया. लौटकर आया पढ़ाई की बात कहकर रूम में गया और शायद रात में ही फांसी लगा ली. 

fallback

नोटबुक में मिली हैरान करने बातें
अगले दिन जब परिजनों दरवाजा खोला तो देव का शव बाथरूम में लटका मिला. परिजनों को उसके बैग से एक नोटबुक मिली जिसमें पहले पन्ने पर एक बच्चे को फांसी के फंदे से लटका हुआ और नीचे अपनी जन्मतिथि लिखी हुई दिखाया था. अगले पेज पर किसी शर्त को पूरा करने के सवाल पर देव ने लिखा, ''जब हिम्मत हो, कर सकते हो तो शर्त लगाओ. बहुत हिम्मत है मेरे अंदर.'' जबकि तीसरे पन्ने में गणित का एक सवाल के नीचे उसने लिखा, ''कल तक नहीं होगा. लेकिन उसे काटकर नीचे लिखा, होगा.''

मामले को देखकर पुलिस भी कन्फ्यूज है. जांच अधिकारी प्रकरण में किसी अन्य के शामिल होने से इनकार नहीं कर रहे. पहले पुलिस को लगा कि बच्चे ने किसी मोबाइल गेम के टास्क को कंप्लीट करने के लिए ऐसा कदम उठाया होगा. उसके मोबाइल फोन में ऐसा कोई गेम नहीं मिला. परिजनों के मुताबिक कॉपी में शर्त वाली लाइन में हैंड राइटिंग देव की नहीं है. इससे पुलिस अब नए सिरे से जांट में जुटी है. 

Trending news