भोपालः आदमखोर कुत्तों ने 6 साल के बच्चे पर किया हमला, हाथ-पैर सहित पूरे शरीर पर जख्म
Advertisement

भोपालः आदमखोर कुत्तों ने 6 साल के बच्चे पर किया हमला, हाथ-पैर सहित पूरे शरीर पर जख्म

 इलाके में स्ट्रीट डॉग्स के बढ़ने की जानकारी हम कई बार निगम अमले को दे चुके हैं, लेकिन अब तक इस पर कोई कार्यवाई नहीं हुई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है. दरअसल, भोपाल के केंद्रीय जेल के पास ही स्थित कवर्ड कैंपस गोकुलधाम कॉलोनी में मंगलवार को करीब 7 आवारा कुत्तों ने बाहर घर के बाहर खेल रहे 6 साल के बच्चे पर हमला कर दिया, जिससे बच्चा बुरी तरह से घायल हो गया. हमले में बच्चे के पूरे शरीर में कई गंभीर चोटें आई हैं. जिसके चलते बच्चे के शरीर में करीब 100 से भी ज्यादा टांके आए हैं. कुत्तों से बचाने के बाद बच्चे को परिजनों ने एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है जहां बच्चे का इलाज चल रहा है. 

एक साथ 7 कुत्तों ने किया हमला
बच्चे के पिता दीपक दीवान ने बताया कि मंगलवार को उनका बेटा अदिवित्य घर से बाहर खेल रहा था, तभी अचानक 6-7 कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया. कुत्तों के हमला करने से वह जमीन पर गिर गया, जिसे देखते ही उसके साथ खेल रहे बच्चों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. बच्चों के शोर मचाने पर जैसे ही मेरी पत्नी घर के बाहर निकली, बच्चे पर कुत्तों के हमले को देख घबरा गई और बेहोश होकर गिर गई. जिस वक्त कुत्तों ने बच्चे पर हमला किया मैं छत पर था, शोर सुनकर नीचे आया तो देखा कि सभी कुत्ते अदिवित्य पर दांतों और नाखूनों से हमला कर रहे हैं. जिसके बाद बहुत कोशिशों के बाद वह वहां से भागे.

हमले में बच्चा बुरी तरह घायल
दीपक के मुताबिक उनके बच्चे पर कुत्तों का हमला नगर निगम की लापरवाही के कारण हुआ है. नगर निगम की लापरवाली के चलते इलाके में लगातार कुत्ते बढ़ते जा रहे हैं और लोगों पर हमला कर रहे हैं. इलाके में स्ट्रीट डॉग्स के बढ़ने की जानकारी हम कई बार निगम अमले को दे चुके हैं, लेकिन अब तक इस पर कोई कार्यवाई नहीं हुई है. हम इस मामले में नगर निगम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे. बता दें कुत्तों के हमले में अदिवित्य को काफी चोटें आई हैं. जिसके चलते उसे शरीर में 100 से भी अधिक टांके आए हैं.

Trending news