MP: जनता के लिए खुला बावड़िया कलां ROB, लाखों लोगों को ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात
Advertisement

MP: जनता के लिए खुला बावड़िया कलां ROB, लाखों लोगों को ट्रैफिक जाम से मिलेगी निजात

करीब एक माह पहले ही ब्रिज और एप्रोच रोड का काम पूरा हो गया था. इसके उद्घाटन का इंतजार किया जा रहा था. इस रेलवे ओवर ब्रिज के लोकार्पण से क्षेत्र की 2 लाख आबादी लाभांवित होगी.

भोपाल बावड़िया कलां रेलवे ओवर ब्रिज.

भोपाल: बावड़िया कलां रेलवे ओवर ब्रिज शुक्रवार सुबह 10:30 बजे से आम जन के लिए खोल दिया गया. फरवरी 2016 में इस आरओबी के लिए वर्कऑर्डर जारी हुआ था. कई अड़चनों के बाद ब्रिज का काम पूरा हो गया और इसे 14 फरवरी को लोक निर्माण एवं पर्यावरण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा की उपस्थिति में ट्रैफिक के लिए खोल दिया गया.

आपको बता दें कि करीब एक माह पहले ही ब्रिज और एप्रोच रोड का काम पूरा हो गया था. इसके उद्घाटन का इंतजार किया जा रहा था. इस रेलवे ओवर ब्रिज के लोकार्पण से क्षेत्र की 2 लाख आबादी लाभांवित होगी. करीब 33 करोड़ की लागत से बने इस रेलवे ओवर ब्रिज के चालू होने से लोगों को बावड़िया रेलवे फाटक पर बार-बार लगने वाले जाम से निजात मिल सकेगी.

इससे होशंगाबाद हाईवे की कॉलोनियों के रहवासियों के अलावा मिसरोद, मण्डीदीप और होशंगाबाद से आने वाले वाहनों का भी निर्बाध आवागमन संभव होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस रूट से रोजाना 150 ट्रेनें गुजरती हैं, इससे हर 10 मिनट में बावड़िया कलां का रेलवे क्रॉसिंग गेट बंद होता था.

अब इस ब्रिज के बन जाने के बाद लोगों को आवाजाही में काफी आसानी हो जाएगी. डब्ल्यूडी चीफ इंजीनियर (ब्रिज) एआर सिंह ने बताया कि फिलहाल ट्रैफिक प्लान में बीआरटीएस कोरिडोर और साइकिल ट्रैक का ज्यादातर हिस्सा बरकरार है. अभी एक सप्ताह तक ट्रैफिक का मूवमेंट देखा जाएगा. इसके बाद जाम के हालात बनते हैं तो प्लान में बदलाव किया जा सकता है.

Trending news