close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भोपाल: दुष्कर्म की वजह से नाबालिग ने की थी खुदकुशी, 9 माह बाद आरोपी युवक गिरफ्तार

पुलिस ने 12 वर्षीय बालिका द्वारा खुदकुशी किये जाने के लगभग नौ माह बाद नाबालिग से दुष्कर्म और खुदकुशी के उकसाने के आरोप में 27 वर्षीय आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है. 

भोपाल: दुष्कर्म की वजह से नाबालिग ने की थी खुदकुशी, 9 माह बाद आरोपी युवक गिरफ्तार
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

भोपाल: पुलिस ने 12 वर्षीय बालिका द्वारा खुदकुशी किये जाने के लगभग नौ माह बाद नाबालिग से दुष्कर्म और खुदकुशी के उकसाने के आरोप में 27 वर्षीय आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा बृहस्पतिवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि नाबालिग बालिका से दुष्कर्म और खुदकुशी के लिये उकसाने के आरोप में भगवान सिंह वर्मा को भादवि की धारा 305 :नाबालिग को आत्महत्या के लिये उकसाना: धारा 376:2: और पक्सो एक्स के तहत गिरफ्तार किया गया है.

विज्ञप्ति के अनुसार मिसरोद थाना पुलिस को 20 सितम्बर 2018 को 12 वर्षीय नाबालिग बालिका के घर में दुपट्टे से बांधकर फांसी लगाने की सूचना मिली थी. आगे जांच में मृतका के साथ कई बार दुष्कर्म होने की पुष्टि हुई. जिससे यह साफ हो गया कि मृतका के साथ किसी अज्ञात आरोपी द्वारा बलात्कार किया गया, जिससे आहत होकर उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

पुलिस जांच में ये तथ्य सामने आया कि भगवान सिंह वर्मा बच्ची के घर के पास स्थित टावर पर नौकरी करता था इसी दौरान उसने उससे दोस्ती कर ली और बहला-फुसला कर शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार करता रहा. इसी प्रताड़ना से तंग आकर बालिका ने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने आरोपी भगवान सिंह को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया है.