MP: भोपाल में मिला पहला केस, प्रदेश में Covid-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 5
Advertisement

MP: भोपाल में मिला पहला केस, प्रदेश में Covid-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 5

इससे पहले जबलपुर में 4 मरीज मिले थे. जबकि देश में 370 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. इनमें 7 लोगों की मौत भी इस माहामारी से हो चुकी है. 

MP: भोपाल में मिला पहला केस, प्रदेश में Covid-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 5

भोपाल. प्रदेश की राजधानी में कोरोना पॉजिटिव का पहला केस मिला है. शहर के प्रोफेसर कॉलोनी में एक लड़की में कोरोना से संक्रमित पाई गई है. यह लड़की पांच दिन पहले को लंदन से लौटी थी. इसी के साथ प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 5 हो गई है. इससे पहले जबलपुर में 4 मरीज मिले थे. जबकि देश में 370 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं. इनमें से 7 लोगों की मौत भी इस माहामारी से हो चुकी है. 

शाम तक भोपाल भी हो सकता है लॉकडाउन, कार्यवाहक मुख्यमंत्री ने दिए आदेश

जबलपुर में कोरोना पॉजिटिव एक ही परिवार के 3 लोग थे. ये दुबई से लौटे थे जबकि चौथा मरीज स्विट्जरलैंड से लौटा था. हालांकि जबलपुर प्रशासन ने सभी आइसोलेशन में रखा है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक भोपाल लौटी युवती लंदन में लॉ की पढ़ाई कर रही है. 17 मार्ट वह लंदन से दिल्ली पहुंची थी. यहां IGI एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग के वक्त उसमें किसी तरह के लक्षण नहीं मिले थी. जिसके बाज वह शताब्दी से भोपाल पहुंची थी. 

MP में दिखा #JantaCurfew का असर, सड़कों पर पसरा सन्नाटा, प्रमुख बाजार बंद

इसके बाद रविवार दोपहर को परिजनों ने कलेक्टर तरुण पिथौड़े से संपर्क कर कोरोना जांच की मांग की थी. इस पर जेपी अस्पताल के डॉक्टर्स की टीम ने उसका सैंपल लेकर भोपाल एम्स भेज दिया था. जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. लड़की का परिवार सीहोर में रहता है जबिक कुछ पारिवारिक सदस्य भोपाल में रहते हैं. 

Trending news