MP की सड़क पर मगरमच्छ से हड़कंपः 9 फीट लंबे और 150 किलो वजनी जानवर को सुरक्षित छोड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh967449

MP की सड़क पर मगरमच्छ से हड़कंपः 9 फीट लंबे और 150 किलो वजनी जानवर को सुरक्षित छोड़ा

मंगलवार की सुबह नीमच के भाटखेड़ा गांव के पास नाले से निकल कर एक मगरमच्छ (crocodile) नीमच-महू हाइवे किनारे आ गया. देखते ही देखते वहां ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. 

सांकेतिक तस्वीर

नीमच: मध्य प्रदेश में पिछले दिनों आई बाढ़ के बाद नदी नालों से होते हुए मगरमच्छ सडकों और मानव बस्तियों तक आ जाते हैं.नीमच जिले में भी आए दिन ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं. मंगलवार की सुबह भाटखेड़ा गांव के पास नाले से निकल कर एक मगरमच्छ नीमच-महू हाइवे किनारे आ गया. देखते ही देखते वहां ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई.तत्काल इसकी सूचना वन विभाग को दी गई.

वन विभाग की टीम ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पिंजरे में कैद कर लिया. इसके बाद उसे सुरक्षित गांधी सागर जलाशय ले जाकर छोड़ा गया. यह मगरमच्छ 9 फीट लंबा व 150 किलो वजनी था.

ये भी पढ़ें-MP के इस शहर में STF ने तस्करों से पकड़े करोड़ों की कीमत के सांप, जानिए क्यों होते हैं खास

एसडीओ बीपी शर्मा ने बताया कि सम्भवतः मगरमच्छ ने रात भर में दलावदा तालाब से सात किलोमीटर का सफर तय किया और इस नाले के जरिये हाइवे के किनारे आ पहुंचा. उन्होंने बताया बाढ़ के बाद मगरमच्छ का सड़कों पर आना आम बात हो गई है. पिछले दिनों से अब तक कई बार ऐसी घटना हो चुकी है. 

याद दिला दें कि पिछले दिनों शिवपुरी में भी झील से बहकर एक मगरमच्छ सड़क पर आ पहुंचा था. जिसे रस्सी से बांधकर लोगों ने उसके साथ सेल्फी खिचाई थी और उसे जमीन पर पटक दिया था. इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था.

Watch LIVE TV-

Trending news