MP: इन बिजली कर्मचारियों को कोरोना के इलाज के लिए एडवांस में मिलेगा 3 लाख रुपया, ऐसे उठा सकेंगे लाभ

जानकारी के अनुसार पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में वर्तमान में लगभग 11 हजार अधिकारी और कर्मचारी कार्यरत है. अभी तक लगभग 400 कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं. 

MP: इन बिजली कर्मचारियों को कोरोना के इलाज के लिए एडवांस में  मिलेगा 3 लाख रुपया, ऐसे उठा सकेंगे लाभ

भोपाल: मध्य प्रदेश की पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने कोरोना संक्रमण को लेकर कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की है. जिसके अनुसार कोविड-19 से संक्रमित नियमित कर्मियों को 3 लाख रुपए और संविदा कर्मियों को 70 हजार रुपए इलाज के लिए एडवांस में दिया जाएगा. यह आदेश अगले तीन महीने तक लागू रहेगा. ऐसे में संक्रमित होने वाले कर्मचारी विभाग के संबंधित अधिकारियों को सोशल मीडिया के जरिए पर्ची भेजकर इसका लाभ उठा सकेंगे. 

मंत्री गोपाल भार्गव ने अपने क्षेत्र के लिए निकाली डॉ. की भर्ती, 2 लाख Rs सैलरी के साथ देंगे ये सुविधाएं

जानकारी के अनुसार पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में वर्तमान में लगभग 11 हजार अधिकारी और कर्मचारी कार्यरत है. अभी तक लगभग 400 कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी के एमडी किरण गोपाल ने यह निर्देश दिया है. जानकारी के मुताबिक इसका लाभ नियमित कर्मचारियों और अधिकारियों के आश्रितों को भी दिया जाएगा. 

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के इस फैसले का अधिकारियों और कर्मचारियों ने खुले दिल से स्वागत किया है. ये कर्मचारी पिछले वर्ष से ही इसकी मांग कर रहे थे. कंपनी के एक कर्मचारी ने कहा कि इस फैसले उन्हें मानसिक रूप से सपोर्ट मिलेगा. 

Indian Navy recruitment 2021: 12वीं पास के लिए 2500 पदों पर बंपर भर्तियां, यहां जानें डिटेल

कर्मचारियों के लिए अभी तक था यह प्रावधान
पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों के लिए अभी तक गंभीर बीमारी होने की हालत में 50 प्रतिशत अस्पताल के हिसाब से देने का प्रावधान था. वहीं, शेष भुगतान इलाज के बाद मिलता था, पर कोरोना के महंगे इलाज को देखते हुए नियमों को लचीला किया गया है.

WATCH LIVE TV