मकान के पिलर पर कई दिनों से बैठा था 9 फीट लंबा अजगर, इस तरह किया गया रेस्क्यू

होशंगाबाद जिले के ग्राम सोमलवाडा खुर्द में 9 फीट लंबा अजगर पकड़ा गया है. इस अजगर को 15-20 मिनट के रेस्क्यू के बाद पकड़ा गया है. ये अजगर  गांव के युवक अजय अहिरवार को मकान के पिलर पर दिखाई दिया था.

मकान के पिलर पर कई दिनों से बैठा था 9 फीट लंबा अजगर, इस तरह किया गया रेस्क्यू
फाइल फोटो

पीताम्बर जोशी/होशंगाबाद: मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले के ग्राम सोमलवाडा खुर्द में 9 फीट लंबा अजगर पकड़ा गया है. इस अजगर को 15-20 मिनट के रेस्क्यू के बाद पकड़ा गया है. ये अजगर  गांव के युवक अजय अहिरवार को मकान के पिलर पर दिखाई दिया था. जिसके बाद इसकी सूचना वन विभाग के रेंजर जयदीप शर्मा को दी गई.

रेंजर शर्मा के निर्देशन में सर्प मित्र अभिजीत यादव, रोहित यादव, अमन सागोरिया ने गांव के मकान में पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया गया. बताया जा रहा है कि अजगर 10 दिनों से इसी घर में दिखाई दे रहा था. सर्पविशेपज्ञ अभिजीत यादव व उनकी टीम ने 15 से 20 मिनट का रेस्क्यू कर 9 फीट लंबे अजगर को सुरक्षित पकड़ने के बाद उसे तवानगर के जंगल में छोड़ दिया.

ये भी पढ़ें-MP की घोटालेबाज SDM, फर्जी खाता खोल लूट लिए हितग्राहियों के 42 लाख

सर्प मित्र की मानें तो ये अजगर इंडियन रॉक पाइथन प्रजाति का था. जो काफी दिनों से मकान में छिपा हुआ था और भूखा होने के कारण वह आसपास के मवेशियों को शिकार बना सकता था. ये अजगर काफी खतरनाक होता है, जिसके कारण उसे पकड़ने के बाद काबू करना काफी मुश्किल हो रहा था.

Watch LIVE TV-