भोपाल में पर्यटन को मिलेगी नई रफ्तार! IATO का राष्ट्रीय सम्मेलन आज से, जुटेंगे हजारों टूर ऑपरेटर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2406310

भोपाल में पर्यटन को मिलेगी नई रफ्तार! IATO का राष्ट्रीय सम्मेलन आज से, जुटेंगे हजारों टूर ऑपरेटर

IATO National Summit: IATO का 39वां राष्ट्रीय सम्मेलन 30 अगस्त से भोपाल में शुरू होगा, जिसमें 1000 टूर ऑपरेटर, ट्रैवल एजेंट और होटलियर्स भाग लेंगे. सम्मेलन का उद्घाटन मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव करेंगे. यह चार दिवसीय आयोजन होटल ताज लेक फ्रंट में होगा और 2 सितंबर तक चलेगा.

भोपाल में पर्यटन को मिलेगी नई रफ्तार! IATO का राष्ट्रीय सम्मेलन आज से, जुटेंगे हजारों टूर ऑपरेटर

Madhya Pradesh News In Hindi: इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स (IATO) का 39वां राष्ट्रीय सम्मेलन 30 अगस्त से भोपाल में शुरू हो रहा है. चार दिवसीय इस सम्मेलन में देशभर से 1000 से अधिक पर्यटन से जुड़े प्रतिनिधि भाग लेंगे. सम्मेलन का उद्देश्य मध्य प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देना है. इस सम्मेलन का उद्घाटन मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव करेंगे. यह सम्मेलन होटल ताज लेक फ्रंट में आयोजित किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: कटनी वायरल वीडियो केस: देर रात GRP पुलिसकर्मियों पर दर्ज हुई FIR, जीतू पटवारी का आमरण अनशन खत्म

सीएम मोहन यादव करेंगे शुभारंभ
चार दिवसीय इस सम्मेलन का उद्घाटन मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव करेंगे. सम्मेलन में देशभर से 1000 टूर ऑपरेटर, ट्रैवल एजेंट, होटलियर्स और पर्यटन प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. यह कार्यक्रम 30 अगस्त से 2 सितंबर तक होटल ताज लेक फ्रंट में चलेगा. सम्मेलन के दौरान पर्यटन उद्योग की मौजूदा स्थिति, भविष्य की संभावनाओं और नई नीतियों पर चर्चा की जाएगी. पर्यटन उद्योग के विकास और सहयोग को बढ़ावा देने के लिए यह आयोजन अहम माना जा रहा है. बता दें कि वर्ष 2023 में कुल 112.1 मिलियन पर्यटक प्रदेश में आए थे, जबकि 2022 में यह संख्या 34.1 मिलियन रही. वर्तमान में मध्य प्रदेश में आध्यात्मिक और धार्मिक पर्यटन तेजी से लोकप्रिय हो रहा है.

यह भी पढ़ें: 24 घंटे में बदलेगा MP का मौसम, भोपाल समेत कई शहरों में बारिश की संभावना

टूर ऑपरेटरों को कराई जाएगी पर्यटन स्थलों की सैर
IATO सम्मेलन के दौरान टूर ऑपरेटरों को प्रदेश के विभिन्न पर्यटन स्थलों की सैर कराई जाएगी. 12 FAM टूर आयोजित किए जाएंगे, जिसके माध्यम से टूर ऑपरेटर प्रदेश के प्रमुख पर्यटन स्थलों का प्रत्यक्ष अनुभव ले सकेंगे. इस दौरान ऐतिहासिक और आध्यात्मिक स्थलों पर केंद्रित नए पर्यटन सर्किटों को भी बढ़ावा दिया जाएगा. 1 सितंबर को वन विहार में 'रन फॉर रिस्पॉन्सिबल टूरिज्म' का आयोजन किया जाएगा, जो पर्यटकों को पर्यावरणीय जिम्मेदारी के प्रति जागरूक करेगा. इस सम्मेलन का उद्देश्य प्रदेश के पर्यटन आकर्षणों को बढ़ावा देना और पर्यटन की नई संभावनाओं को उजागर करना है.

रिपोर्ट- राहुल राठौर

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news