24 घंटे में बदलेगा MP का मौसम, भोपाल समेत कई शहरों में बारिश की संभावना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2406258

24 घंटे में बदलेगा MP का मौसम, भोपाल समेत कई शहरों में बारिश की संभावना

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने 30 अगस्त को कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम और भोपाल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. आइए जानते हैं आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम.

24 घंटे में बदलेगा MP का मौसम, भोपाल समेत कई शहरों में बारिश की संभावना

MP Today Weather Update: फिलहाल मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर थम गया है, लेकिन कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. गुरुवार को भोपाल समेत कई जिलों में बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को रीवा, सागर, शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम और भोपाल संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. बाकी इलाकों में भी आंशिक बादल छाए रहेंगे और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

आज कैसा रहेगा मध्यप्रदेश का मौसम
प्रदेश में बारिश से राहत मिलती दिख रही है. मौसम विभाग ने 30 अगस्त को 36 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है, जिसके तहत इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. इस अलर्ट के दायरे में भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़ जैसे जिले आते हैं. हालांकि, मौसम विभाग ने सितंबर महीने में प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना जताई है. 

यह भी पढ़ें: आज सावधान रहें सिंह, कन्या राशि वाले लोग; इनके लिए अच्छा हो सकता है दिन, जानें अपना राशिफल

बता दें कि गुरुवार को प्रदेश में यलो अलर्ट जारी किया गया था. इन जिलों में भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, झाबुआ, धार, इंदौर, गुना, अशोकनगर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, पन्ना, दमोह, छतरपुर, मैहर समेत अन्य जिले शामिल थे. हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि 30 अगस्त से प्रदेश में फिर बारिश होगी.

यह भी पढ़ें: सितंबर में धार्मिक उत्सवों की धूम, एक क्लिक में जानें सभी त्योहारों और व्रतों की लिस्ट

बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
मध्य प्रदेश में लगातार अच्छी बारिश होने के कारण प्रदेश डैम और तालाब लबालब भरे हुए हैं.  कई जिलों में कुछ इलाके जलमग्न हैं और लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जानकारी के मुताबिक प्रदेश के सभी डैमों में 80 प्रतिशत तक पानी भर चुका है, जिस कारण डैम के गेट खोले गए हैं.  लगातार बढ़ रहे जलस्तर की वजह से नदी के किनारे बसे गांवों के लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी गई है, ताकि किसी भी तरह की अनहोनी न होगा. बढ़ते जलस्तर को लेकर प्रशासन की पूरी तरह से सतर्क है, अधिकारी मीटिंग करके स्थिति के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news