MP को ऑक्सीजन ट्रेन, CM शिवराज ने 5 केंद्रीय मंत्रियों से फोन पर की चर्चा, कमलनाथ को भी दिया जवाब
Advertisement

MP को ऑक्सीजन ट्रेन, CM शिवराज ने 5 केंद्रीय मंत्रियों से फोन पर की चर्चा, कमलनाथ को भी दिया जवाब

रेल मंत्री पीयूष गोयल से चर्चा के दौरान यह तय हुआ कि रेल मंत्रालय एमपी के लिए ऑक्सीजन ट्रेन प्रदान करेगा...

डिजाइन फोटो..

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन की कमी को लेकर प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है. इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मध्यप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ से फोन पर चर्चा की. 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर चर्चा के दौरान यह तय हुआ कि ऑक्सीजन के टैंकर का वायुमार्ग, रेलमार्ग और सड़क मार्ग से मध्यप्रदेश के लिए परिवहन होना है, उसमें गृह मंत्रालय का पूरा सहयोग रहेगा. अमित शाह ने भरोसा दिया है कि केंद्र सरकार मध्य प्रदेश का पूरा सहयोग करेगी.

एमपी को मिलेगी ऑक्सीजन ट्रेन 
रेल मंत्री पीयूष गोयल से चर्चा के दौरान यह तय हुआ कि रेल मंत्रालय एमपी के लिए ऑक्सीजन ट्रेन प्रदान करेगा. यह ट्रेन बोकारो से रांची होते हुए भोपाल आएगी, जिसमें ऑक्सीजन से भरे टैंकर मध्यप्रदेश लाए जाएंगे. इस दौरान पीयूष गोयल ने प्रदेश की सभी आवश्यकताओं के लिए पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया.

भोपाल-रांची ऑक्सीजन एयररुट से एमपी में होगी ऑक्सीजन सप्लाई
वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से चर्चा के दौरान तय हुआ कि बीना में बन रहे 1000 बिस्तर के अस्थायी अस्पताल के निर्माण में DRDO मध्यप्रदेश शासन की पूरी मदद करेगा. इस अस्पताल के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई बीना रिफायनरी द्वारा सुनिश्चित की गई है.  इसके साथ ही इंदौर-जामनगर ऑक्सीजन एयर रुट के बाद अब ग्वालियर-रांची और भोपाल-रांची ऑक्सीजन एयररुट से ऑक्सीजन की सप्लाई मध्यप्रदेश को की जाएगी.

पूर्व सीएम कमलनाथ से की ये बात
पूर्व मुख्यमंत्री और मध्यप्रदेश विधानसभा के नेताप्रतिपक्ष कमलनाथ को सीएम शिवराज ने कोरोना संक्रमण की स्थिति से अवगत कराया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने बताया कि पूर्व मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर को झांसी से भोपाल एयर एम्बुलेंस से लाने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि कांग्रेस विधायक बृजेन्द्र सिंह राठौर की तबीयत बिगड़ गई है उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही.

बड़े शहरों के अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार 
दरअसल, भोपाल, इंदौर जैसे बड़े शहरों के अस्पतालों में ऑक्सीजन को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. मरीज के परिजन अपने स्तर पर ऑक्सीजन के लिए भटक रहे हैं. हालांकि सरकार का दावा है कि प्रदेश में मांग के अनुरूप आपूर्ति हो रही है. इसी बीच सीएम शिवराज ने केंद्रीय मंत्रियों से ऑक्सीजन सप्लाई के लिए सहयोग मांगा है.

ये भी पढ़ें: MP में नहीं मिल रहे टैंकर: 7 दिन में चाहिए 700 टन ऑक्सीजन, जानिए कैसे मैनेज करेंगे सीएम शिवराज

ये भी पढ़ें: आपकी सांसों की डोर न टूटे, युद्धस्तर पर ऑक्सीजन की व्यवस्था कर रही सरकार, देखें PHOTOS

WATCH LIVE TV

Trending news