MP Board Exam: लिखित परीक्षा के बाद होंगी 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं, जानें वजह

ऐसे में 12वीं के छात्रों के पास 20 दिन का ही समय बचा है. बावजूद इसके बोर्ड द्वारा अभी तक परीक्षा का नया शेड्यूल नहीं जारी किया गया है.

MP Board Exam: लिखित परीक्षा के बाद होंगी 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं, जानें वजह
फाइल फोटो.

भोपाल: बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. बोर्ड की तरफ से 10वीं के छात्रों को सीबीएसई की तर्ज पर आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास किया जाएगा. हालांकि इस पर अभी तक अंतिम फैसला नहीं लिया गया है. वहीं, बोर्ड की तरफ से 12वीं के छात्रों की परीक्षाएं जून के पहले सप्ताह से आयोजित की जाएंगी. 

MP Board 12th Exam: इस दिन जारी हो सकता है परीक्षा का नया शेड्यूल, देखें यहां

ऐसे में 12वीं के छात्रों के पास 20 दिन का ही समय बचा है. बावजूद इसके बोर्ड द्वारा अभी तक परीक्षा का नया शेड्यूल नहीं जारी किया गया है. लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नया शेड्यूल 15 से 20 मई तक जारी कर दिया जाएगा और परीक्षा जून के ही पहले सप्ताह से आयोजित की जाएगी.

वर्तमान में बोर्ड के सामने जो परिस्थितियां बनी हैं, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं जून के आखिरी सप्ताह में आयोजित की जाएंगी. क्योंकि बोर्ड की तरफ से ये लिखित परीक्षाएं 20 जून तक खत्म करा ली जाएंगी.

एक रोजा ऐसा भी: सेवा-फर्ज दोनों निभा रहीं नर्स, 8 घंटे भूखे-प्यासे रह कर रही मरीजों की देखभाल

वहीं, 10वीं के छात्रों की प्रैक्टिकल परीक्षाएं जल्द कराई जा सकती हैं. क्योंकि बोर्ड द्वारा इन छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास किए जाने पर चर्चा की गई है. ऐसे में प्रैक्टिकल की परीक्षाओं का शेड्यूल जल्द जारी किया जा सकता है. क्योंकि प्रैक्टिकल परीक्षाओं का मार्क्स फाइनल रिजल्ट में जोड़ा जाता है. 

WATCH LIVE TV