भोपाल में छात्रों की जान से खिलवाड़! आयुर्वेदिक कॉलेज के हॉस्टल में परोसा जा रहा कीडे़ वाला खाना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2418360

भोपाल में छात्रों की जान से खिलवाड़! आयुर्वेदिक कॉलेज के हॉस्टल में परोसा जा रहा कीडे़ वाला खाना

Bhopal News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के आयुर्वेदिक महाविद्यालय (सैम कॉलेज) के हॉस्टल के खाने में कीड़े मिलने का मामला सामने आया है. इसकी शिकायत पर जब खाद्य विभाग ने एक्शन लिया तो पाया कि मेस किचन में बहुत गंदगी थी. 

bhopal news

Dirty Hostel Mess Kitchen Of SAM Ayurvedic College: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कॉलेज छात्रों की जान से खिलवाड़ करने का मामला सामने आया है. यहां आयुर्वेदिक महाविद्यालय (सैम कॉलेज) के हॉस्टल मैस में छात्रों के खाने में कीड़े परोसे गए. कई बार इसकी शिकायत करने पर अब खाद्य विभाग ने एक्शन लिया है. मेस किचन का निरीक्षण करने पहुंची विभाग की टीम ने गंदगी पाने के बाद हॉस्टल की किचन को सील कर दिया है. 

हॉस्टल पहुंची टीम
मामला भोपाल के रायसेन रोड स्थित सैम कॉलेज का है. कॉलेज के हॉस्टल में रहने वाले छात्र लगातार गुणवत्ताहीन और कई बार खाने में कीड़े मिलने की शिकायत कर चुके थे. वहीं, लगातार छात्र वायरल, जॉइंडस, टायफाइड जैसी कई बीमारियों की चपेट में आ रहे थे. इसकी शिकायत के बाद अब एक्शन लिया गया. 

लिया गया एक्शन
छात्रों द्वारा लगातार शिकायत मिलने के बाद भोपाल कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीम मौके पर निरीक्षण करने पहुंची. निरीक्षण के दौरान किचन में गंदगी और बिना फूड लाइसेंस के कारोबार होना पाया गया. इसे देखते हुए तुरंत को किचन सील कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- MP और UP को दो भागों में बांटती है ये नदी, जानिए नाम

कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी देवेंद्र दुबे ने बताया कि कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने निरीक्षण के निर्देश दिए थे. लगातार हॉस्टल के छात्र खराब खाने और भोजन में कीड़े मिलने की शिकायत कर रहे थे. खराब खाने के कारण हॉस्टल के कई छात्र अलग-अलग तरह की बीमारियों से ग्रसित भी हो रहे थे. लगातार मिल रही शिकायतों के बाद हॉस्टल मेस किचन का निरीक्षण किया गया.  इस दौरान गंदगी और खामियां पाई गईं. साथ ही बिना लाइसेंस के कारोबार किया जा रहा था. निरीक्षण के बाद अस्वच्छता और खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम की धारा 31 का उल्लंघन होने पर किचन को सील कर दिया गया है. 

इनपुट- भोपाल से राहुल राठौर की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- MP के इस शहर में छाया आंतक! घरों के बाहर लटकी लाल बोतल बनी रहस्य, आखिर क्या है ये टोटका?

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news