MP के इस शहर में छाया आंतक! घरों के बाहर लटकी लाल बोतल बनी रहस्य, आखिर क्या है ये टोटका?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2418122

MP के इस शहर में छाया आंतक! घरों के बाहर लटकी लाल बोतल बनी रहस्य, आखिर क्या है ये टोटका?

MP News:  मध्य प्रदेश के सागर जिले में इन दिनों सैकड़ों घरों के बाहर लाल रंग की बोतलें लटकी नजर आ रही हैं. इस अजीबोगरीब टोटके बारे में जब लोगों से पूछा गया तो उन्होंने दावा किया कि इससे कुत्ते दूर रहते हैं. जानिए क्या है ये टोटका- 

lal bottle totka

Lal Bottle Totka: मध्य प्रदेश के सागर जिले से एक अजब-गजब मामला सामने आया है. यहां सैकड़ों घरों के बाहर लोगों ने लाल रंग के पानी से भरी बोतलें लटकाकर रखी हैं, जो सबके लिए रहस्य बनी हुई हैं. शहर से जो कोई भी गुजर रहा है, वह इन बोतलों को देखकर हैरान है. इस बारे में जब लोगों से पूछा गया तो उन्होंने इसे टोटका बताया. स्थानीय रहवासियों ने बताया कि शहर में कुत्तों का आंतक मचा हुआ है. लोगों ने दावा किया कि इस टोटके को अपनाने से कुत्ते उनके घर-गली और मोहल्ले से दूर रहते हैं.

सागर में कुत्तों का आतंक
सागर में इन दिनों स्ट्रीट डॉग्स ने लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है. आए दिन आवारा कुत्ते लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं. पूरे शहर में छाए कुत्ते के आतंक के कारण लोग दहशत में आ गए हैं. कुत्ते के बढ़ते आतंक के कारण चाहे दिन का उजाला हो या फिर रात का अंधेरा, लोगों को शहर की गलियों और बाजार में गुजरने से डर लगने लगा है. 

कई लोगों को बनाया शिकार
सागर में आवारा कुत्ते बच्चों से लेकर बड़े तक बड़ी संख्या में लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं. शहर के अलग-अलग इलाकों से अब तक कई दुर्घटनाएं सामने आ चुकी हैं. 

लाल बोतल का टोटका
अब स्थानीय रहवासियों ने कुत्तों के आतंक से बचने के लिए लाल बोतल का टोटका अपनाया है. लोगों ने एक प्लास्टिक की बॉटल में पानी में लाल सुर्ख रंग मिलाकर भरा और बॉटल्स को घर के बाहर टांग दिया. शहर के सैकड़ों के घरों के बाहर ऐसे ही लाल पानी भरी हुई बोतलें लटकी हुई हैं. लोगों का दावा है कि इन बोतलों पर जैसे ही कुत्तों की नजर पड़ती है तो वो भाग जाते हैं. इस प्रयोग की वजह से उनके घर-मोहल्ले, गली आसपास के इलाके में कुत्तों का आतंक कम हुआ है. 

ये भी पढ़ें- 260 रुपए लेकर KBC में पहुंचे MP के बंटी, 1 करोड़ के सवाल पर फंसा आदिवासी कंटेस्टेंट का पेंच, जीती इतनी रकम

नगर निगम के दावे फेल
लोगों ने बताया स्मार्ट सिटी सागर में नगर निगम ने दावा तो किया कि आवारा कुत्ते नहीं घूम रहे, लेकिन ऐसा नहीं है. नगर निगम सड़क पर आवारा कुत्तों के आतंक को खत्म करने में सफल नहीं हो पाया. कुछ इलाकों में कुत्ते इतने खूंखार हो गए हैं कि लोगों पर लगातार हमला कर रहे हैं. 

इनपुट- सागर से महेंद्र दुबे की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- MP के कपिल परमार ने बढ़ाया पूरे विश्व में मान, पैरालंपिक के इतिहास में भारत ने पहली बार जूडो में जीता पदक

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news