मध्य प्रदेश के इन हिस्सों में भारी बारिश से बाढ़ के हालात, ऑरेंज अलर्ट ने बढ़ाई चिंता
Advertisement

मध्य प्रदेश के इन हिस्सों में भारी बारिश से बाढ़ के हालात, ऑरेंज अलर्ट ने बढ़ाई चिंता

राजधानी भोपाल में तेज हवा के साथ बारिश का दौर जारी है. जिसके चलते लोगों की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के कई हिस्सों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. नदी-नाले भी इस वक्त ऊफान पर हैं. 

सांकेतिक तस्वीर

भोपाल: मधय प्रदे श में मानसून एक्टिव है.राजधानी भोपाल में तेज हवा के साथ बारिश का दौर जारी है. जिसके चलते लोगों की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. लगातार हो रही बारिश से प्रदेश के कई हिस्सों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. नदी-नाले भी इस वक्त ऊफान पर हैं. 

ऐसे में मौसम विभाग का बरिश को लेकर रेड ओर ऑरेंज अलर्ट लोगों की चिंता बढ़ा रहा है. सरकार ने सभी जिला कलेक्टरों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. स्टेट कंट्रोल कमांड सेंटर के द्वारा प्रदेश भर की बाढ़ की स्थिति पर नजर रखी जा रही है.

ये भी पढ़ें-ऑनलाइन गेम फ्री फायर के संचालक पर केस दर्ज, 13 साल के बच्चे ने की थी आत्महत्या

आपको बता दें कि भोपाल के बड़े तालाब के पानी का स्तर बढ़ गया है. तेज हवा के साथ बड़े तालाब में बड़ी-बड़ी लहरे उठने लगी हैं. साथ ही निचली बस्तियों में भी जल भराव की स्थिति पैदा हो गई है. रविवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया और भिंड जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया. इन जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है, जिसके कारण जनजीवन भी प्रभावित हो सकता है. 

मौसम विभाग ने लोगों से घर पर रहने और यात्रा ना करने की अपील की. तेज बारिश के कारण नदी-नाले ऊफान पर आ सकते हैं, इसके लिए लोगों से बरसाती नदी और नालों से दूर रहने को भी कहा गया.

Watch LIVE TV-

 

Trending news