जन्माष्टमी पर आज MP में होगी बहुत तेज बरसात, मौसम विभाग ने 16 जिलों में जारी किया अलग-अलग अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2400145

जन्माष्टमी पर आज MP में होगी बहुत तेज बरसात, मौसम विभाग ने 16 जिलों में जारी किया अलग-अलग अलर्ट

MP Weather Update: जन्माष्टमी के मौके पर मध्य प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 16 जिलों में अति भारी और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. पढ़ें आज का मौसम समाचार-  

MP Rain Today

Madhya Pradesh Mausam Samachar: एमपी के कई जिलों में बीते तीन दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है. प्रदेश में मानसून का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव होने के कारण तेज बारिश का दौर जारी है. आज जन्माष्टमी के मौके पर भी प्रदेश के कई जिलों में बादल जमकर बरसेंगे. मौसम विभाग ने कई जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज और कई जिलों में तेज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है.

MP में ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने आज अलीराजपुर, झाबुआ और धार जिले में अति भारी बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

यलो अलर्ट
मौसम विभाग ने  बड़वानी, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, मंदसौर, भिंड, मुरैना, सिंगरौली, मऊगंज, सीधी, पन्ना और छतरपुर में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गा है. 

जारी रहेगी तेज बारिश 
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो गया है, जिस कारण राज्य में अगले कुछ दिनों तक तेज बारिश की संभावना है. 27 अगस्त तक पूरे प्रदेश में तेज पानी गिरने की संभावना है. अधिकारियों ने बताया कि 27 अगस्त तक स्ट्रॉन्ग सिस्टम की एक्टिविटी रहेगी. 

कई जिलों में गरज-चमक की संभावना
मौसम विभाग ने तेज बारिश के अलर्ट के साथ-साथ कई जिलों में आज गरज-चमक की संभावना भी जताई है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा समेत कई जिलों में मौसम में बदलाव, तेज हवा और गरज-चमक का अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें-  ये हैं मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध कृष्ण मंदिर, धूमधाम से मनाई जाती है जन्माष्टमी, कान्हा की भक्ति में डूब जाएंगे आप

बारिश का दौर जारी
मध्य प्रदेश में तेज बारिश का दौर जारी है. शनिवार को भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, अनूपपुर, उमरिया और बड़वानी समेत 21 जिलों में तेज बारिश हुई. तेज बारिश के कारण कई नदियां-नाले उफान पर हैं. मंदिर और घाट डूबे हुए हैं. उमरिया में जोहिला डैम के 4 गेट खोले गए, नर्मदापुरम में तवा डैम के 3 गेट खोले गए,  केरवा डैम के 4 गेट खोले गए, भोपाल में भदभदा डैम के 2 गेट खोले गए, कलियासोत डैम का एक गेट खोला गया, बालाघाट में राजीव सागर डैम के दो गेट समेत कई जगहों पर बांध के गेट खोले गए. लगातार बारिश के कारण आज कई जगहों पर स्थिति भयावह हो सकती है. इस बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस और प्रशासन की टीम अलर्ट है.

ये भी पढ़ें- भगवान श्रीकृष्ण की प्रिय बांसुरी है बेहद शुभ, इन उपायों को करने से दूर होगी जीवन की परेशानियां

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news