UP के बाद मध्य प्रदेश में भी लागू हो सकता है जनसंख्या नियंत्रण कानून, भाजपा विधायक ने CM को लिखा पत्र
Advertisement

UP के बाद मध्य प्रदेश में भी लागू हो सकता है जनसंख्या नियंत्रण कानून, भाजपा विधायक ने CM को लिखा पत्र

मध्यप्रदेश में भी जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग उठ चुकी है. पहले मंत्री विश्वास सारंग ने कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी है. इसके बाद अब पूर्व प्रोटम स्पीकर और भोपाल के हुजूर विधानसभा से भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिख कर मांग की है.

भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा

भोपाल: उत्तरप्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण कानून का ड्राफ्ट तैयार होने के बाद मध्यप्रदेश में भी जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग उठ चुकी है. पहले मंत्री विश्वास सारंग ने कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी है. इसके बाद अब पूर्व प्रोटम स्पीकर और भोपाल के हुजूर विधानसभा से भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिख कर मांग की है.

विधायक रामेश्वर ने पत्र में बढ़ती हुई जनसंख्या को प्रदेश के विकास,सुशासन और सुरक्षा के लिए सबसे बड़ी चुनौती बताया है.उन्होंने लिखा है कि केवल मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश को इस कानून की जरूरत है. साथ ही रामेश्वर शर्मा ने जनसंख्या नियंत्रण कानून का ड्राफ्ट तैयार करने पर उत्तरप्रदेश को बधाई भी दी.

ये भी पढ़ें-कुत्तों को मिली सजा ए मौत! पड़ोसी को काटा तो जान देकर चुकानी होगी कीमत

गरीबों को भड़काकर 25 बच्चे पैदा करवाती है कांग्रेस: रामेश्वर शर्मा
मीडिया से बातचीत के दौरान विधायक ने कांग्रेस पर गंभीर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के बड़े नेता खुद दो बच्चे पैदा करते हैं और गरीबों को कहते हैं 25 बच्चें पैदा करो. गरीब को भड़काना ठीक नहीं. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता दो बच्चे पैदा कर विदेश में पढ़ाते हैं और बाद में उनसे नेतागिरी और कलेक्टरी करवाते हैं.

रामेश्वर शर्मा ने कहा क्वालिटी की आबादी, पढ़ी-लिखी आबादी विश्व की डिमांड है. इसमें भारत को शामिल होना चाहिए. जनसंख्या से बेरोजगारी बढ़ेगी और हम मूलभूत सुविधाओं को नहीं पूरा कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ में 12 हजार बसों के पहिये थमें, इस वजह से बस ऑपरेटर्स ने की महाबंद हड़ताल

इंदिरा गांधी पर कही ये बात
रामेश्वर शर्मा ने इंदिरा गांधी को लेकर कहा कि उन्होंने कैसे पकड़कर नसबंदी कराई.उन्होंने कैसे नारा दिया हम दो हमारे दो. इसपर इंदिरा की भी सोच थी.धर्म और राजनीति का चश्मा नीचे उतार कर इसपर सोचना चाहिए. साथ ही रामेश्वर शर्मा ने कहा कि वक्त आने पर विधानसभा में भी जनसंख्या नियंत्रण कानून का मुद्दा उठाएंगे.

Watch LIVE TV-

Trending news