बैग की क्वालिटी देख सेट करते थे टारगेट, पलक झपकते ही AC कोच से उड़ा देते लाखों का माल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2432488

बैग की क्वालिटी देख सेट करते थे टारगेट, पलक झपकते ही AC कोच से उड़ा देते लाखों का माल

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के भोपाल में चोरी की घटना का एक सनसनीखेज खुलासा किया है. पुलिस ने तीन ऐसे चोरों का गिरफ्तार किया है, जो सिर्फ ट्रेन के AC कोच में ही वारदात को अंजाम देते थे. हैरान करने वाली बात यह है कि यह चोर सिर्फ बैग की क्वालिटी देखकर चोरी करते थे. 

बैग की क्वालिटी देख सेट करते थे टारगेट, पलक झपकते ही AC कोच से उड़ा देते लाखों का माल

MP News: मध्य प्रदेश के राजधानी भोपाल में सोमवार को जीआरपी ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने ट्रेन के AC कोच में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले 3 चोरों को गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपी बिहार के रहने वाले हैं. तीन चोरों के पास से 17 लाख से अधिक की राशि व सामान किया जब्त किया गया है. पुलिस को यह सफलता स्टेशन और ट्रेन में लगे सीसीटीवी कैमरा, रिजर्वेशन चार्ट व अन्य साक्ष्य के आधार पर मिली.

दरअसल, महाराष्ट्र मुंबई निवासी कारोबारी दीनदयाल नागरिया ने झांसी में शिकायत दर्ज करवाई थी कि 30 अगस्त को पनवेल गोरखपुर एक्सप्रेस के एसी कोच से उसका बैग गायब हुआ है. यात्री ने बताया कि भोपाल से विदिशा यात्रा के दौरान ये सब हुआ. ट्रॉली बैग में उसका लाखों नगदी व सामान था. झांसी पुलिस ने शिकायत को गंभीरता से लिया और भोपाल जीआरपी को सूचित किया.

ये भी पढ़ें-  रानी कमलापति की मूर्ति के सामने डांस पर मचा बवाल, युवक पर NSA लगाने की उठ रही मांग

टिकट लेकर करते थे यात्रा
भोपाल के रानी कमलापति जीआरपी ने CCTV, रिजर्वेशन चार्ट व अन्य साक्ष्य के आधार पर तीन संदेहइयों को दबोचा. तीनों संदेहियों से कड़ी पुछताछ में पता चला तीनो बिहार पटना के निवासी हैं और पनवेल गौरखपुर एक्सप्रेस ट्रैन के कोच B-5 में रिजर्वेशन करवाकर चढ़े थे. इसके अलावा यह चोर जनरल कोच का टिकट लेकर एसी वाले कोच में चढ़ जाते थे. फिर टीटी को रुपये देकर एसी का टिकट बनवा लेते थे. 

VIDEO: उत्सव में चल रहा था सांपों का खेल, फिर यूं आई मुसीबत

बैग की क्वालिटी देख चुराते थे
आरोपी चोरों ने जीआरपी को बताया बैग कि वह चोरी बैग की क्वालिटी देखकर करते थे. जिस कोच में रिजर्वेशन करवाते उसमें चोरी नहीं करते. जब कभी संदेह होता तो जनरल टिकट लेकर टीटी से एसी कोच का टिकट ट्रेन में ही बनवा लेते. जीआरपी ने आरोपी प्रमोद, सोनू और मोनू को गिरफ्तार कर 17 लाख 52 हजार नगदी सहित सोने चांदी का सामान व बैग जब्त किया है.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news