भोपाल में आज लोकल हॉली-डे! ऑफिस जाने की नो टेंशन, सरकारी दफ्तर बंद; जानें क्यों
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2468050

भोपाल में आज लोकल हॉली-डे! ऑफिस जाने की नो टेंशन, सरकारी दफ्तर बंद; जानें क्यों

MP News: भोपाल में आज महाअष्टमी और नवमी के अवसर पर स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है. इस कारण सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे और प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री भी नहीं हो पाएगी.

भोपाल में आज लोकल हॉली-डे! ऑफिस जाने की नो टेंशन, सरकारी दफ्तर बंद; जानें क्यों

Bhopal News: महाअष्टमी और नवमी के पावन पर्व को देखते हुए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है. इस अवकाश के कारण शहर के सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे और कोई भी सरकारी काम नहीं होगा. साथ ही प्रॉपर्टी रजिस्ट्री ऑफिस भी बंद रहेंगे, जिसके कारण आज प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाएगा. इस अवकाश के कारण लोगों को धार्मिक अनुष्ठानों में भाग लेने का अवसर मिलेगा.

यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: नवरात्रि के 9वें दिन मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु, भोपाल में आज लोकल हॉली-डे, पढ़िए लाइव खबरें

महाअष्टमी-नवमीं पर स्थानीय अवकाश
दरअसल महाअष्टमी-नवमी के अवसर पर आज भोपाल में स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है. इस दिन सभी सरकारी कार्यालय बंद रहेंगे, जिसके कारण कोई काम नहीं होगा. यह अवकाश नागरिकों के लिए महत्वपूर्ण है लेकिन इसके कारण प्रॉपर्टी रजिस्ट्री जैसे महत्वपूर्ण काम भी नहीं हो सकेंगे, क्योंकि रजिस्ट्रार कार्यालय भी बंद रहेगा. स्थानीय प्रशासन ने पर्व के सम्मान में यह अवकाश घोषित किया है ताकि लोगों को धार्मिक गतिविधियों में भाग लेने का अवसर मिले.

लगातार 3 दिन की छुट्टी
अक्टूबर में सरकारी कर्मचारियों को सिर्फ 20 दिन ऑफिस जाना है और 11 दिन छुट्टी का मजा लेना है. सरकार ने 11 अक्टूबर के लिए पहले ही स्थानीय अवकाश घोषित कर दिया था, जिससे सरकारी कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है. शुक्रवार, शनिवार और रविवार को लगातार तीन दिन की छुट्टी है, जिसमें शनिवार को दशहरा भी मनाया जाएगा.  

यह भी पढ़ें: उज्जैन में पूर्व कांग्रेस पार्षद की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

इस दिन बंद रहेंगे बैंक
बता दें कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती और 6 अक्टूबर को रविवार के कारण बैंक बंद थे. 12 अक्टूबर को दशहरा, 14 अक्टूबर को दूसरा शनिवार और 15 अक्टूबर को रविवार के कारण छुट्टी रहेगी. इसके अलावा 26 अक्टूबर को चौथा शनिवार, 27 अक्टूबर को रविवार और 31 अक्टूबर को दिवाली के कारण बैंक बंद रहेंगे.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news