मध्य प्रदेश में राज्यसभा की तीसरी सीट के लिए भाजपा और कांग्रेस में होगा दिलपस्प मुकाबला
Advertisement

मध्य प्रदेश में राज्यसभा की तीसरी सीट के लिए भाजपा और कांग्रेस में होगा दिलपस्प मुकाबला

मध्य प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि भाजपा ने दो उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे हैं. दोनों ही जीत हासिल करेंगे. दूसरी तरफ, कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे पीसी शर्मा ने दावा किया कि दूसरी सीट पर जीत कांग्रेस हासिल करेगी.

भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा (L) और कांग्रेस नेता पीसी शर्मा.

भोपाल: मध्य प्रदेश में राज्यसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होने के बाद सियासी दांव-पेच तेज हो गए हैं. एमपी में राज्यसभा की तीन सीटों पर चुनाव होने हैं, जिसके लिए चार उम्मीदवार मैदान में हैं. एक-एक सीट कांग्रेस और बीजेपी के खाते में जानी तय है. लेकिन फाइट तीसरी सीट को लेकर है.

इस तीसरी सीट को लेकर एमपी का राज्यसभा चुनाव दिलचस्प हो गया है. यहां कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह के साथ फूल सिंह बरैया को चुनावी मैदान में उतारा है. बीजेपी की तरफ से ज्योतिरादित्य सिंधिया और डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी उम्मीदवार हैं. माना जा रहा है कि तीसरी सीट हथियाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस पूरा जोर लगाएगी.

'हम लोहे की दीवार खड़ी नहीं कर सकते, जनता को खुद कोरोना से करना होगा बचाव'

 

इसके लिए आंकड़ों का गणित अहम है. बीजेपी के पास 107 विधायक हैं, कांग्रेस के विधायकों की संख्या 92 है. बसपा के 2 विधायक हैं, 1 विधायक सपा से है और 4 विधायक निर्दलीय हैं. मध्य प्रदेश विधानसभा में 24 सीटें फिलहाल खाली हैं. बसपा, सपा और निर्दलीयों के वोटों की कुल जमा तादाद 7 होती है, जो तीसरे उम्मीदवार की जीत में अहम भूमिका निभाएंगे.

मध्य प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि भाजपा ने दो उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे हैं. दोनों ही जीत हासिल करेंगे. दूसरी तरफ, कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे पीसी शर्मा ने दावा किया कि दूसरी सीट पर जीत कांग्रेस हासिल करेगी. इन दिग्गजों की दावेदारी के बाद राज्यसभा की तीसरी सीट के लिए मुकाबला दिलचस्प हो गया है.

WATCH LIVE TV

Trending news