अपना या बाहरी, टिकट का दावेदार कौन? दमोह में सीएम शिवराज के सामने जमकर नारेबाजी...
Advertisement

अपना या बाहरी, टिकट का दावेदार कौन? दमोह में सीएम शिवराज के सामने जमकर नारेबाजी...

मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव का दंगल खत्म हो चुका है अब बस 10 नवंबर को घोषित होने वाले नतीजों का इंतजार है. लेकिन उससे पहले ही दमोह सीट पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां शुरू हो गई हैं. जिसे लेकर सीएम शिवराज को विरोध का सामना करना पड़ा.

फाइल फोटो

महेंद्र दुबे/दमोह: मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव का दंगल खत्म हो चुका है अब बस 10 नवंबर को घोषित होने वाले नतीजों का इंतजार है. लेकिन उससे पहले ही दमोह सीट पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां शुरू हो गई हैं. जिसे लेकर सीएम शिवराज को विरोध का सामना करना पड़ा. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया को इस सीट से फिर से दावेदार बनाए जाने की मांग की. इस मांग ने सीएम को धर्मसंकट में डाल दिया है. 

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दमोहा में पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के पिता निधन पर शोक संवेदनाएं व्यक्त करने पहुंचे थे. इस दौरान  जयंत मलैया को टिकट देने की मांग करते हुए कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की. आपको बता दें कि राहुल सिंह के इस्तीफे और बीजेपी में शामिल होने के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी उन्हें ही टिकट देगी. ऐसे में जयंत मलैया का राजनैतिक भविष्य खतरे में लग रहा है, जिसे देखते हुए अब मलैया समर्थक चिंतित हैं. 

ये भी पढ़ें: कमलनाथ का आरोप, हार को देखते हुए विधायकों के साथ सौदेबाजी में जुटी बीजेपी

गौरतलब है कि 28 सीटों पर उपचुनाव के प्रचार के बीच में ही कांग्रेस को एक झटका लगा था और दमोह विधायक राहुल लोधी कांग्रेस पार्टी और विधायकी से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. 25 अक्टूबर को राहुल लोधी ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी. ऐसे में माना जा रहा है कि बीजेपी की तरफ से उनका टिकट पक्का है. क्योंकि सत्तारूढ़ दल ने 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में भी कांग्रेस के बागियों को मौका दिया है. 

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news