CG: दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर, एक जवान घायल
Advertisement

CG: दंतेवाड़ा में पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर, एक जवान घायल

दंतेवाड़ा एडिशनल एसपी नक्सल ऑपरेशन गोरखनाथ बघेल ने मुठभेड़ की पुष्टी करते हुए तीन नक्सलियों के मारे जाने और एक जवान के घायल होने की बात कही है.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली/दंतेवाड़ाः छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके में शुमार दंतेवाड़ा में शुक्रवार दोपहर पुलिस और नक्सलियों में हुई मुठभेड़ में 3 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. वहीं मुठभेड़ के दौरान एक जवान भी घायल हुआ है. पुलिस ने तीनों मृत नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं. घटना दंतेवाड़ा के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के डब्बा जंगलों की बताई जा रही है. वहीं पुलिस को शवों के साथ-साथ कुछ हथियार भी बरामद हुए हैं. दंतेवाड़ा एडिशनल एसपी नक्सल ऑपरेशन गोरखनाथ बघेल ने मुठभेड़ की पुष्टी करते हुए तीन नक्सलियों के मारे जाने और एक जवान के घायल होने की बात कही है. मुठभेड़ में नक्सलियों के मारे जाने के साथ ही भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार बरामद होने की बात कही गई है. 

सुरक्षा बलों को बैकअप के लिए भेजी गई अतिरिक्त फोर्स
वहीं सुरक्षा बलों को बैकअप के लिए अतिरिक्त फोर्स भी भेजी गई है. जवानों ने नक्सलियों के शवों के पास में से तीन बंदूके भी बरामद की है. साथ ही जवानों को कुछ दैनिक उपयोग की सामग्री भी मिली है. जानकारी के मुताबिक पुलिस को पहले ही जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के जंगलों में इन नक्सलियों के छुपे होने के इनपुट मिले थे. जिसके बाद पुलिस लगातार इन नक्सलियों की खोज में लगी थी. जिसके बाद आज पुलिस और नक्सलियों का आमना-सामना हो गया.

सुकमा में 7 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण
वहीं आज ही पुलिस को सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ चला रहे अभियान में बड़ी सफलता हाथ लगी है. 8 लाख के एक इनामी नक्सली और एक-एक लाख के तीन इनामी समेत 7 नक्सलियों ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया है. समर्पण किए गए नक्सली पुलिस पार्टी पर हमला करने जैसे कई बड़ी वारदातों को अंजाम देने शामिल थे.

पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा एवं CRPF डीआईजी एस. एलांगो के समक्ष नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण
जानकारी के मुताबिक सुकमा पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा एवं सीआरपीएफ डीआईजी एस, एलांगो के समक्ष इन नक्सलियों ने समर्पण किया है. इनमें महिला नक्सली भी शामिल हैं. आत्मसमपर्ण किए गए नक्सलियों ने समाज की मुख्यधारा में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है. साथ ही सरकार की पुनर्वास एवं आत्मसमर्पण नीति से प्रभावित होकर आत्मसमर्पण की है. बड़ी संख्या में नक्सलियों के आत्मसमर्पण नक्सली संगठन को बड़ा झटका लगा है

Trending news