close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: कोरबा में हैट्रिक को तैयार कांग्रेस का खेल बिगाड़ सकती है BJP!

कोरबा राज्य में अपने औद्योगिक संयंत्रों के लिए देश भर में जाना जाता है. देश में यह 'मिनी इंडिया' के नाम से फेमस है क्योंकि यहां हर क्षेत्र के लोग निवास करते हैं.

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: कोरबा में हैट्रिक को तैयार कांग्रेस का खेल बिगाड़ सकती है BJP!
फाइल फोटो

कोरबाः छत्तीसगढ़ की औद्यौगिक नगरी कहा जाने वाला कोरबा छत्तीसगढ़ की प्रमुख विधानसभा सीटों में से एक है. पिछले दो विधानसभा चुनावों में हार का सामना करने के बाद इस बार इस सीट पर जीत दर्ज करने की कोशिशों में जुटी है. प्रदेश में रमन सिंह की लोकप्रियता के बाद भी भाजपा को पिछले दो चुनावों में इस सीट पर हार का सामना करना पड़ा. वहीं कांग्रेस की कोशिश है कि एक बार फिर इस सीट पर जीत दर्ज कर हैट्रिक लगाई जाए. बता दें कोरबा में पिछले दो विधानसभा चुनावों से कांग्रेस उम्मीद्वार जय सिंह अग्रवाल जीतते आ रहे हैं और इस क्षेत्र में वह काफी लोकप्रिय भी हैं.

कोरबा विधानसभा सीट
बता दें कोरबा राज्य में अपने औद्योगिक संयंत्रों के लिए देश भर में जाना जाता है. देश में यह 'मिनी इंडिया' के नाम से फेमस है क्योंकि यहां हर क्षेत्र के लोग निवास करते हैं और सबकी अपनी अलग समस्याएं हैं. ऐसे में कोई भी पार्टी इस क्षेत्र में एक ही समूह को टारगेट कर चुनाव जीतना जरा मुश्किल है. इसलिए किसी भी पार्टी के लिए जरूरी है कि वह वर्ग विशेष नहीं बल्कि समूचे क्षेत्र की जनता को खुश करने की कोशिश करे.

2008 विधानसभा चुनाव नतीजे
बता दें पिछले दो विधानसभा चुनावों में इस सीट पर कांग्रेस के जय सिंह अग्रवाल जीतते आ रहे हैं और भाजपा को 2013 के विधानसभा चुनाव में मामूली नहीं बल्कि बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था. 2008 में जय सिंह अग्रवाल ने 48,277 वोटों के साथ इस सीट पर जीत हासिल की. वहीं भाजपा के बनवारी लाल अग्रवाल को 47,690 वोट ही मिल सके. 

2013 विधानसभा चुनाव नतीजे
वहीं 2013 के चुनावों में भी जय सिंह अग्रवाल ने 72,386 वोटों के साथ कोरबा में जीत दर्ज की तो वहीं भाजपा के जोगेश लांबा को 57,937 वोट ही मिल सके.