छत्तीसगढ़ बोर्ड 12वीं की ऑनलाइन क्लास कल से, देखें पूरा शेड्यूल
Advertisement

छत्तीसगढ़ बोर्ड 12वीं की ऑनलाइन क्लास कल से, देखें पूरा शेड्यूल

माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक 10वीं और 12वीं के लगभग 15 लाख छात्रों की कक्षाएं लगातार संचालित की जाएंगी.

सांकेतिक तस्वीर

रायपुर: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (CGBSE) की तरफ से 12वीं बोर्ड के छात्रों की भौतिकी विषय की ऑनलाइन कक्षाएं 7 सितंबर से संचालित की जाएंगी. इसके बाद अन्य विषयों की कक्षाएं संचालित होंगी. इन कक्षाओं में छात्र सीजीस्कूलडॉट इन (https://cgbse.nic.in/) की वेबसाइट पर दोपहर 12 बजे से जुड़ सकेंगे. 

इंदौर: कोरोना संक्रमितों को भर्ती नहीं करने पर 8 अस्पतालों को नोटिस, 3 दिन में देना होगा रिपोर्ट

माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से जारी आदेश के मुताबिक 10वीं और 12वीं के लगभग 15 लाख छात्रों की कक्षाएं लगातार संचालित की जाएंगी. हालांकि अभी सिर्फ 12वीं के छात्रों की कक्षाएं संचालित होंगी. छात्र इन कक्षाओं का ऑनलाइन प्रसारण यू-ट्यूब चैनल पर देख सकेंगे. इसके अलावा छात्रों की सुविधा के लिए ऑनलाइन कक्षाओं को रिकॉर्ड भी किया जाएगा. ताकि छात्र बाद में भी इन कक्षाओं को देख सकें. 

बड़वानी: पहले तेज धूप और अब भारी बारिश के चलते बर्बाद हुई मिर्ची की फसल

आपको बता दें कि कोरोना संकट के चलते इस बार अभी तक स्कूल-कॉलेज बंद हैं. अभी तक इन्हें खोलने को लेकर भी राज्य सरकार की तरफ से कोई फैसला नहीं लिया गया है. स्कूल नहीं खुलने की वजह से छात्रों का नुकसान न हो और 2021 बोर्ड की परीक्षाएं समय पर आयोजित हो सकें, इसलिए छात्रों की कक्षाएं ऑनलाइन संचालित की जा रही हैं. 

Watch Live TV-

Trending news