close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

देशभर में छाई है मंदी, छत्तीसगढ़ में मार्केट में 25 फीसदी की बढ़त : CM भूपेश बघेल

मंदी के सकंट पर बात करते हुए सीएम ने कहा कि देशभर में जहां मंदी आई है, ऑटोमोबाइल सेक्टर में गिरावट आई है वहीं छत्तीसगढ़ में 25 फीसदी मार्केट बढ़ा है, क्योँकि हमने किसानों के जेब में पैसा डाला था.

देशभर में छाई है मंदी, छत्तीसगढ़ में मार्केट में 25 फीसदी की बढ़त : CM भूपेश बघेल
CM भूपेश बघेल (फोटो फाइल)

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक सेमीनार को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कई मुद्दों पर बात की. मंदी के सकंट पर बात करते हुए सीएम ने कहा कि देशभर में जहां मंदी आई है, ऑटोमोबाइल सेक्टर में गिरावट आई है वहीं छत्तीसगढ़ में 25 फीसदी मार्केट बढ़ा है, क्योँकि हमने किसानों के जेब में पैसा डाला था. अपनी भाषण में सीमए ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बारे में बात करते हुए कहा कि गांधी के बारे में सभी ने भाषण दिया, लेकिन उनके बारे में इतना कुछ है कि कभी पूरा नहीं हो सकता. 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आगे कहा कि गांधी ने सत्याग्रह का मार्ग दिखाया, इतिहास गवाह है कि एक तरफ 33 करोड़ लोगों का नेतृत्व गांधी कर रहे थे और दूसरी तरफ अंग्रेजों का बड़ा साम्राज्य. अहिंसा, उपवास के दम पर उन्होंने लड़ाई लड़ी और देश को आजाद कराया. आज हिंसा का वातावरण तैयार किया जा रहा है और सारे लोग भयभीत हैं. अपनी स्पीच में सीएम ने कहा कि आज हिन्दू, मुस्लिम, पत्रकार, डाक्टर, वकील सभी सुरक्षा मांग रहे हैं. नेता सुरक्षा मांग रहे, उनकी श्रेणी बंटी हुई है. मैं पूछना चाहता हूं कि सबको किस से भय है? सच को सच कहने की ताकत कितने लोगों में है? सच को सच कहने, गलत का प्रतिरोध करने की ताकत आपमें होनी चाहिए. 

भूपेश बघेल का बड़ा बयान, बोले- आज शाम तक हो जाएगी कांग्रेस अध्यक्ष की घोषणा

 

गांधी और नेहरू की विचारधारा पर बोलते हुए सीएम ने कहा कि गांधी को बदनाम करने और नेहरू की विचारधारा खत्म करने की साजिश हो रही है. गांधी ने हिंदी भाषा के लिए एक होने का प्रचार किया. पहले अंग्रेजों के गुलाम थे अब देश में ही गुलाम हो जाएंगे. आप असमर्थ होंगे तो देशद्रोही कहलाए जाएंगे. नेता के बारे में बोलेंगे तो धर्म विरोधी कहलाएंगे.